Breaking

Monday, April 24, 2023

जींद में ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2 गिरफ्तार:फेसबुक पर ऑल्टो कार बेचने का झांसा देकर ठगे थे 1.30 लाख रुपए

जींद में ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2 गिरफ्तार:फेसबुक पर ऑल्टो कार बेचने का झांसा देकर ठगे थे 1.30 लाख रुपए
हरियाणा बुलेटिन न्यूज का असर 

ऑनलाइन धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार युवक।

जींद : हरियाणा के जींद में लोगों से फेसबुक या सोशल मीडिया पर सस्ती गाड़ी आदि के विज्ञापन डालकर ऑनलाइन ठगी करने के मामले में साइबर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान नूंह के फिरोजपुर झिरका के वार्ड 12 निवासी मोहमद जावेद और वार्ड 5 निवासी शौकीन के रूप में हुई है। साइबर थाना प्रभारी कर्ण सिंह की टीम ने दोनों आरोपियों को पकड़ा है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 24 अगस्त 2022 को सफीदों के गांव डिडवाड़ा निवासी ऋषिपाल ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि उसने फेसबुक पर ऑल्टो गाड़ी की एड देखी थी, जिस पर लिखे हुए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया और गाड़ी के बारे में पूछा। सामने वाले ने बताया कि वह आर्मी में नौकरी करता है और उसकी ड्यूटी झारखंड से श्रीनगर बदल गई है, इसलिए अपनी गाड़ी को बेचना चाहता है।
गाड़ी झारखंड में खड़ी है। दोनों के बीच 50 हजार रुपए में कीमत तय हो गई। आरोपी ने कुछ देर बाद फोन कर बताया कि उसने गाड़ी को पार्सल कर दिया है और व्हाट्सएप पर डाकखाने की रसीद भेज दी और कहा कि जीएसटी, बीमा के पैसे ऑनलाइन गूगल पे पर देने पड़ेंगे, जो बाद में गाड़ी की कीमत में से कम कर दिए जाएंगे।
उसने आरोपी के झांसे में आकर दो से तीन बार ट्रांजक्शन के जरिए 1 लाख 30 हजार रुपए अकाउंट में भेज दिए। बाद में आरोपियों के नंबर बंद हो गए। साइबर थाना क्राइम के प्रबंधक कर्ण सिंह ने साइबर सेल की मदद से नूहं के फिरोजपुर झिरका निवासी मोहम्मद जावेद और शौकीन वासी वार्ड नंबर-5 को काबू कर लिया।

No comments:

Post a Comment