Breaking

Tuesday, April 25, 2023

हरियाणा कौशल विकास मिशन रिश्वतकांड:ACB की FIR में IAS दहिया का नाम; ऑस्ट्रेलिया दौरा रद, शिकायतकर्ता सीआईडी ADGP से मिला

हरियाणा कौशल विकास मिशन रिश्वतकांड:ACB की FIR में IAS दहिया का नाम; ऑस्ट्रेलिया दौरा रद, शिकायतकर्ता सीआईडी ADGP से मिला
चंडीगढ़ : हरियाणा कौशल विकास मिशन (HSDM) रिश्वत कांड मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की FIR में राज्य के वरिष्ठ IAS विजय दहिया का नाम आने की चर्चा है। इसके बाद अब उनका गीता महोत्सव में गृह मंत्री अनिल विज के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरा रद हो गया है। इस सबके बीच शिकायतकर्ता रिंकू मनचंदा ने पंचकूला में सीआईडी ADGP आलोक मित्तल से मुलाकात की। इस दौरान रिंकू ने मामले से जुड़े सभी साक्ष्य भी दिखाए।
*10% लिया जाता कमीशन*

रिंकू मनचंदा ने मुलाकात के दौरान बताया कि स्किल डेवलपमेंट में बिल पास कराने के लिए 10 प्रतिशत कमीशन लिया जाता है। उसके भी 49 लाख रुपए के बिल बकाया थे। इसको लेकर उसने चीफ स्किल ऑफिसर दीपक शर्मा से मुलाकात की। वहीं पर पूनम से बातचीत हुई। इस दौरान ही बिल पास कराने के लिए 5 लाख रुपए रिश्वत की बात तय हुई।
*30 करोड़ के हुए बिल पास*

रिंकू ने एडीजीपी को बताया कि हरियाणा कौशल विकास मिशन में 6 महीने के भीतर 20 से 30 करोड़ रुपए के बिल पास हुए हैं, जबकि 30 से 40 करोड़ रुपए के बिल अभी लंबित चल रहे हैं।इन बिलों को पास कराने के लिए भी मिशन में दलाल सक्रिय हैं। हालांकि रिश्वत कांड के खुलासे के बाद मिशन मुख्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। हर तरफ चर्चाओं का ही दौर है।
*रिंकू ने ये भी खुलासे किए*

शिकायतकर्ता रिंकू ने एडीजीपी आलोक मित्तल को बताया कि जब उसकी पूनम चोपड़ा से मुलाकात हुई तो उसने खुद को हरियाणा के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का रिश्तेदार बताया। साथ ही ये दावा भी किया कि हरियाणा में कोई भी काम हो तो वह उसे करा देगी। उसकी ब्यूरोक्रेसी में अच्छी पकड़ है। महिला ने रिंकू को आईएएस के बीच बड़ा नेटवर्क होने की वजह भी बताई। रिंकू ने बताया कि पूनम दिल्ली के एक बड़े स्कूल में वाइस प्रिंसिपल थी, इस दौरान उसके ब्यूरोक्रेसी में अच्छे संबंध बने।

No comments:

Post a Comment