Breaking

Wednesday, April 5, 2023

मकान की छत पर अवैध रूप से लगा टावर, डीसी को शिकायत के एक माह बाद भी नहीं उखाड़ा

मकान की छत पर अवैध रूप से लगा टावर, डीसी को शिकायत के एक माह बाद भी नहीं उखाड़ा
भगत सिंह कॉलोनी में छत पर लगे टावर को सील करते कर्मचारियों का फाइल फोटो। 

जींद/नरवाना: शहर की भगत सिंह काॅलोनी में एक मकान की छत पर पिछले कई महीनों से अवैध रूप से टावर लगा हुआ है। टावर को छत से उखड़वाने को लेकर काॅलोनी के लोगों ने डीसी जींद को फरवरी में शिकायत की हुई है लेकिन उसके बाद भी टावर को नहीं उखाड़ा गया है। हालांकि डीसी द्वारा टावर उखाड़ने को लेकर नगर परिषद ईओ को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया हुआ है। करीब दो माह पहले ईओ ने अपनी टीम के साथ मौके पर जाकर कनेक्शन काट सिर्फ सील ही किया है।
काॅलोनी के लोगों की मांग है कि टावर को यहां से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। टावर के यहां लगे रहने के बाद से परेशानी होती है। भगत सिंह काॅलोनी निवासी विकास नैन, कृष्ण कुमार, मेवा सिंह, राम कुमार नैन, नफे सिंह, रामवती चोहान, राजेश, कौशल्या, राजकुमार ने बताया कि काॅलोनी के एक मकान में जब से यह टावर लगा था, उसके बाद से टावर से निकलने वाली रेडिएशन से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। टावर को यहां से हटाने को लेकर कई बार शिकायतें की गई लेकिन किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।
बाद में जब सभी काॅलोनी के लोगों ने एकजुट हुए और सख्ती से शिकायत की तो नगर परिषद ईओ द्वारा टावर को सिर्फ सील ही किया गया है। काॅलोनी के लोगों ने यह भी कहा कि नगर परिषद के कर्मचारी एक बार पहले भी इसे हटाने के लिए आए थे लेकिन उन्होंने हटाया नहीं। उसके कुछ समय बाद सील ही किया। उनका कहना है कि अभी भी टावर मकान की छत पर लगा हुआ है। इसे हटवाने को लेकर उन्होंने सीएम विंडो, डीसी व अनिल विज को भी शिकायत की हुई है।

No comments:

Post a Comment