Breaking

Friday, April 28, 2023

जींद में DTP ने गिराए अवैध निर्माण:सफीदों रोड बाइपास पर प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस, डीपीसी, बाउंडरी वाल को तोड़ा गया

जींद में DTP ने गिराए अवैध निर्माण:सफीदों रोड बाइपास पर प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस, डीपीसी, बाउंडरी वाल को तोड़ा गया
जींद : जींद शहर में सफीदों रोड बाइपास पर अवैध रूप से पनप रही कॉलोनी में शुक्रवार को जिला नगर योजनाकार विभाग (DTP) का पीला पंजा चला। यहां बनाए गए प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस, डीपीसी, बाउंडरी वाल को तोड़ा गया। इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर जिला नगरायुक्त सुरेंद्र बैनीवाल, डीटीपी अरविंद्र ढुल, एफआई मोहित शर्मा, जेई गौरव आदि मौजूद रहे।डीटीपी अरविंद्र ढुल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सफीदों रोड बाइपास पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही है। इसमें कई जगह डीपीसी डाली गई है तो वहीं कई जगह बाउंडरी वाल बना दी गई है। साथ ही डीलर ऑफिस भी बनाया हुआ है। विभाग ने मालिक को नोटिस जारी कर अवैध रूप से हो रही निर्माण कार्य को रोकने के लिए कहा, लेकिन इसके बावजूद भी निर्माण कार्य जारी रहा।
*प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस पर चलती जेसीबी।*

शुक्रवार को विभाग की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर जिला नगरायुक्त सुरेंद्र बैनीवाल को नियुक्त कर अमला के साथ साइट पर पहुंची और अवैध निर्माण को गिराने का काम शुरू किया गया। इस दौरान प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस को तोड़ा गया था तो डीपीसी को उखाड़ा गया।
अरविंद्र ढुल ने कहा कि अर्बन एरिया में जिला नगर योजनाकार विभाग से एनओसी लिए बगैर अवैध निर्माण किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। सरकार ने कॉलोनी विकसित करने के लिए नियम तय किए हैं, जिसके अनुसार विभाग से एनओसी लेकर कॉलोनी विकसित की जा सकती है। अगर विभाग से एनओसी लिए बगैर कॉलोनी विकसित की जाएगी तो उसे गिरा दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment