Breaking

Friday, April 28, 2023

*जींद में कबाड़ कारोबारी से 5 लाख का फ्रॉड:*

*जींद में कबाड़ कारोबारी से 5 लाख का फ्रॉड:क्रेडिट कार्ड बनवा कर दूसरे खाते में राशि ट्रांसफर की*


क्रेडिट कार्ड बनवा कर दूसरे खाते में राशि ट्रांसफर की; केस दर्ज|
हरियाणा के जींद में कबाड़ के व्यापारी को क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जींद की श्याम नगर कॉलोनी निवासी सुनील ने बताया कि वह कबाड़ का काम करता है। उसक पास अज्ञात व्यक्ति का कॉल आई, जिसने अपने आप को तथाकथित एक्सिस बैंक अधिकारी रजत बताया। उसने क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए कहा। उसने हामी भरी तो ओटीपी लेकर ई-मेल आईडी बनाई और उससे पैन कार्ड तथा आधार कार्ड की कॉपी ले ली। उसके बाद उसके खाते में 5 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी।
ऋण के नाम पर 7885 रुपए खर्च काटकर उसके खाते में 492115 रुपए डाल दिए। साथ ही तथाकथित बैंक कर्मी ने कहा कि वह इस राशि का प्रयोग नहीं कर सकता है, यह केवल उसकी क्रेडिट कार्ड लिमिट है। उसके बाद 2 बार में 3 लाख 52 हजार 211 और 1 लाख 39 हजार 811 रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए। बैंक में आकर पता किया गौरव नाम के व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं, जबकि वह किसी गौरव नाम के व्यक्ति को नहीं जानता।
उसने पुलिस को बताया कि 5 अप्रैल को उसके खाते से 11 हजार 313 रुपए लोन के ऋण के रूप में कट गए तो वह बैंक में पता करने के लिए गया। बैंक में उसे पता चला कि उसने लोन लिया हुआ था। बाद में उसे समझ आया कि आरोपी ने फर्जी तरीके से उसके खाते का क्रेडिट कार्ड बनवाकर ऋण ले लिया और पैसे गौरव नाम के खाते में ट्रांसफर कर गया। साइबर थाना पुलिस ने सुनील की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment