Breaking

Thursday, May 4, 2023

जींद में युवक से 10 लाख की धोखाधड़ी:विदेश भेजने के नाम पर चूना लगाया; जर्मनी पहुंचाया नहीं, तुर्की व अन्य देशों में घुमाकर वापस घर छोड़ा

जींद में युवक से 10 लाख की धोखाधड़ी:विदेश भेजने के नाम पर चूना लगाया; जर्मनी पहुंचाया नहीं, तुर्की व अन्य देशों में घुमाकर वापस घर छोड़ा
जींद : जींद जिले में युवक को विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। बेरोजगारों को कबूतरबाजी में फंसाकर उनसे लाखों रुपए हड़पे जा रहे हैं। गुरुवार को पिल्लूखेड़ा थाना में FIR दर्ज हुई, जिसमें गांव ढाठरथ के युवक को जर्मनी भेजने की बात कहकर उसे दुबई और तुर्की घुमाकर वापस घर छोड़ दिया गया।
*पानीपत के रहने वाले आरोपी*

पीड़ित से करीब 10 लाख रुपए भी हड़प लिए। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने मामले में दंपत्ति समेत 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में राजेंद्र ने बताया कि पानीपत के अहर गांव निवासी दीपक और उसकी पत्नी कोमल से उसकी जान-पहचान थी।
*10 लाख में डील, 6 एडवांस दिए*

दीपक ने उसे बताया कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है और उसे भी जर्मनी भेजने, वहां सैटल करवाने की बात कही। दीपक उसकी बातों में आ गया और 10 लाख रुपए में बात तय हुई, जिसमें से उसने 6 लाख रुपए दीपक के खाते में भेज दिए। 30 सितंबर 2022 को फ्लाइट के जरिए उसे दुबई भेज दिया गया।
*अमेरिका भेजने का ऑफर दिया*

जब उसने दीपक से पूछा तो बताया कि कई देशों से घुमाते हुए 15 दिन में उसे जर्मनी में पहुंचा देगा। इसलिए वह कई दिनों तक दूसरे देशों में घूमता रहा। इस पर उसके अढ़ाई लाख रुपए के करीब खर्च हो गए, लेकिन वह जर्मनी नहीं पहुंचा। इसी दौरान दिल्ली के किसी राव का फोन आया, जिसने बताया कि जर्मन की बजाय अमेरिका भेजा जाएगा।
*पैसे मांगने पर अंजाम भुगतने की धमकी*

इस कारण कई दिनों तक वह तुर्की में भी फंसा रहा। 23 सितंबर 2022 को वह तुर्की से वापस लौटा। इस दौरान उसकी 8 लाख रुपए खर्च हो चुके थे। वापस आने के बाद जब उसने दीपक से पैसे वापस मांगे तो उसने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया। साथ ही बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। इसलिए दीपक ने पुलिस को शिकायत दी।

No comments:

Post a Comment