Breaking

Monday, May 15, 2023

*परेशानी नहीं होगी....:2 हजार से अधिक एलईडी लाइटों से रोशन होगा शहर*

*परेशानी नहीं होगी....:2 हजार से अधिक एलईडी लाइटों से रोशन होगा शहर*
2 हजार से अधिक एलईडी लाइटों से रोशन होगा शहर|
शहर में आने वाले कुछ दिनों बाद स्ट्रीट लाइटों को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। क्याेंकि जल्द ही 2 हजार से अधिक एलईडी लाइटों से शहर रोशन होगा। इसके लिए सरकार ने बहादुरगढ़ की एजेंसी को ठेका दिया है। जिसके तहत महेंद्रगढ़ में 20 से 200 वाट पालिका क्षेत्र में जहां नई स्ट्रीट लाइटों की जरूरत थी वहां नई लाइटें नहीं लगवा पा रही थी। जहां पुरानी लाइटें भी पूरी तरह से खराब व जर्जर हो रही थीं, वहां पर भी नपा उन्हीं को ही बार-बार रिपेयर करके काम चलाती आ रही थी।
शहर के बहुत से इलाके जहां अब आबादी बढ़ गई है वहां स्ट्रीट लाइटों की बहुत आवश्यकता है। कुछ लोगों ने जरूरत अपने-अपने स्तर पर ऐसे क्षेत्र में लाइटें लगाई हुई हैं, परंतु इसके बाद भी लोगों को स्ट्रीट लाइटों को लेकर काफी समस्या रहती है। अब सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश के नगर परिषद, नगरपालिका क्षेत्रों में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने की अटकी प्रक्रिया फिर से शुरू हो पाएगी। इसे लेकर सरकार व स्थानीय निकाय विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है।
यह टेंडर मुंबई व बहादुरगढ़ की कंपनियों को मिला है, इनमें महेंद्रगढ़ क्षेत्र का ठेका बहादुरगढ़ की कंपनी को मिला है। प्रदेश के सभी शहरों के लिए स्ट्रीट लाइटों की संख्या तय करके अधिकारियों को सूची भेजी जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment