Breaking

Monday, May 1, 2023

*3 लगातार सिक्स लगाकर टिम डेविड ने मुंबई को दिलाई यादगार जीत, राजस्थान को 6 विकेट से हराया*

*मुंबई ने आईपीएल के 1000वें मैच में राजस्थान को हराया*, टिम डेविड ने लगाया हैट्रिक छक्का
IPL 2023 Mumbai vs Rajasthan: IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 1000वें मैच में राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया
IPL 2023: मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी (सोर्स- आईपीएल 42 : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 42वां मैच रविवार को मुंबई इंडियंस (MI)और राजस्थान रॉयल्स (RR)के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और यशस्वी जायसवाल के शतक की मदद से 212 रन बनाए।

मुंबई को जीत के लिए 213 रन की जरूरत थी और इस टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 214 रन बनाकर मैच को 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच में जीत के बाद मुंबई के 8 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में 7वें नंबर पर आ गई है जबकि राजस्थान की टीम 10 अंक के साथ तीसरे नंबआर

 Score: टिम डेविड ने हैट्रिक छक्का लगाकर मुंबई को दिलाई 6 विकेट से जीत
मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत थी और टिम डेविड ने हैट्रिक छक्का लगाकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

 Score: मुंबई को जीत के लिए 6 गेंदों पर 17 रन की जरूरत
मुंबई की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 196 रन बना लिए हैं और अब इस टीम को जीत के लिए 6 गेंदों पर 17 रन की जरूरत है। टिम डेविड और तिलक वर्मा के बीच 20 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी हो चुकी है।
                          Score: मुंबई को जीत के लिए 12 गेंदों पर 32 रन की जरूरत
मुंबई की टीम को जीत के लिए अब 32 रन चाहिए जबकि दो ओवर का खेल शेष बचा है। डेविड विले और तिलक वर्मा की कोशिश जारी है। 18 ओवर के बाद मुंबई की टीम ने 4 विकेट पर 181 रन बना लिए हैं।
 Score: मुंबई का चौथा विकेट गिरा
मुंबई की टीम ने सूर्यकुमार यादव के रूप में चौथा विकेट गंवाया। उन्होंने 29 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संदीप शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। जीत के लिए मुंबई को 26 गेंदों पर 61 रन बनाने हैं।

 Score: 14 ओवर में मुंबई ने बनाए 141 रन
14 ओवर के खत्म होने के बाद मुंबई की टीम ने 3 विकेट पर 141 रन बना लिए हैं और अब जीत के लिए मुंबई को 36 गेंदों पर 72 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार यादव 48 रन पर नाबाद हैं और अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं जबकि तिलक वर्मा भी 12 रन पर नाबाद हैं।
 Score: आर अश्विन ने कैमरन ग्रीन को आउट किया
आर अश्विन ने कैमरन ग्रीन को 44 रन पर आउट कर दिया और ये उनका टी20 क्रिकेट में 300वां विकेट था। ग्रीन के आउट होने के बाद क्रीज पर तिलक वर्मा आ चुके हैं और 11 ओवर के बाद मुंबई ने 3 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं।

 Score: मुंबई का दूसरा विकेट गिरा
मुंबई ने अपना दूसरा विकेट इशान किशन के रूप में गंवाया और उन्हें आर अश्विन ने 28 रन के स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट करवा दिया। इशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए हैं।
 Score: 6 ओवर का खेल समाप्त
ग्रीन और इशान किशन ने 24 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी कर ली है और मुंबई की पारी को संभाल लिया है। 6 ओवर के बाद इस टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं Score: मुंबई ने 4 ओवर में बनाए 36 रन
मुंबई इंडियंस की पारी के 4 ओवर खत्म हो चुके हैं और इस टीम ने एक विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कैमरन ग्रीन और इशान किशन मौजूद हैं जिनके बीच 22 रन की साझेदारी हो चुकी है।
 *Score: रोहित शर्मा आउट हुए*
मुंबई की टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहले ही ओवर में लगा। तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 3 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। मुंबई ने एक ओवर में एक विकेट पर 14 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अभी इशान किशन और ग्रीन मौजूद हैं।

 *यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंद पर शतक पूरा किया*
                             यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंद पर शतक पूरा किया। उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के की मदद से शतक लगाया। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर में 6 विकेट पर 183 रन। जायसवाल 104 और रविचंद्रन अश्विन 1 रन बनाकर क्रीज पर। आईपीएल 2023 में यह तीसरा शतक है। हैरी ब्रूक और वेंकटेश अय्यर ने इससे पहले शतक जड़ा है।

 *ध्रुव जुरेल को राइली मेरेडिथ ने पवेलियन भेजा*
                                ध्रुव जुरेल को राइली मेरेडिथ ने पवेलियन भेजा। उन्होंने 2 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल 92 रन बनाकर क्रीज पर। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 17.1 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बने। नए बल्लेबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर।
 S अरशद खान ने शिरमोन हेटमायर को पवेलियन भेजा
अरशद खान ने शिरमोन हेटमायर को 8 रन पर पवेलियन भेजा। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16.2 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन। यशस्वी जायसवाल 48 गेंद पर 85 रन बनाकर क्रीज पर। नए बल्लेबाज के तौर पर ध्रुव जुरेल क्रीज पर।

जेसन होल्डर को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा
जेसन होल्डर को जोफ्रा आर्चर ने 11 रन पर पवेलियन भेजा। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 14.1 ओवर में 4 विकेट पर 143 रन। यशस्वी जायसवाल 77 रन बनाकर क्रीज पर। शिरमोन हेटमायर नए बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर।

*पीयूष चावला के ओवर में 13 रन बने*
                          राजस्थान रॉयल्स ने 13 ओवर में 3 विकेट पर 126 रन बना लिए हैं। जेसन होल्डर 3 और यशस्वी जायसवाल 41 गेंद पर 72 रन बनाकर क्रीज पर। पीयूष चावला के ओवर में 13 रन बने। उन्होंने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट लिए।

 राजस्थान रॉयल्स को पीयूष चावला ने तीसरा झटका दिया
राजस्थान रॉयल्स को पीयूष चावला ने तीसरा झटका दिया। देवदत्त पडिक्कल को पवेलियन भेजा। उन्होंने 4 गेंद पर 2 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 11 ओवर में 3 विकेट पर 103 रन। यशस्वी जायसवाल 33 गेंद पर 52 रन बनाकर क्रीज पर।

 राजस्थान रॉयल्स को अरशद खान ने दूसरा झटका दिया
राजस्थान रॉयल्स को अरशद खान ने दूसरा झटका दिया। संजू सैमसन को पवेलियन भेजा। उन्होंने 10 गेंद पर 14 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 9.4 ओवर में 2 विकेट पर 95 रन। यशस्वी जायसवाल 31 गेंद पर 47 रन बनाकर क्रीज पर।
 Score: राजस्थान रॉयल्स को पीयूष चावला ने पहला झटका दिया
राजस्थान रॉयल्स को पीयूष चावला ने पहला झटका दिया। जोस बटलर को पवेलियन भेजा। उन्होंने 19 गेंद पर 18 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 7.2 ओवर में 1 विकेट पर 78 रन। संजू सैमसन 6 और यशस्वी जायसवाल 25 गेंद पर 41 रन बनाकर क्रीज पर।

Score: राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में बेहतरीन बल्लेबाजी की
राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने बड़े स्कोर की नींव रख दी है। यशस्वी जायसवाल 23 गेंद पर 41 रन बनाकर क्रीज पर। बटलर 14 गेंद पर 11 रv बनाकर खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 6 ओवर में बगैर विकेट के 65 रन बना लिए हैं। पीयूष चावला के ओवर में 7 रन बने।

 राजस्थान रॉयल्स ने 4 ओवर में 42 रन बनाए
राजस्थान रॉयल्स ने 4 ओवर में बगैर विकेट के 42 रन बना लिए हैं। याशस्वी जायसवाल 12 गेंद पर 19 और जोस बटलर 13 गेंद पर 10 रन बनाकर क्रीज पर। जोफ्राज आर्चर के ओवर में 16 रन बने।
 राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

 राजस्थान रॉयल्स ने चुनी बल्लेबाजी
आईपीएल के 1000वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला।
 राजस्थान रॉयल्स की टीम
संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), अब्दुल बसिथ, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, डोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय , देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुणाल सिंह राठौर, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम जम्पा।

 इंडियंस की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, डुआन जेनसेन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल। आईपीएल इतिहास का 1000वां मैच
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI)और राजस्थान रॉयल्स (RR)के बीच मैच आईपीएल इतिहास का 1000वां मैच होगा। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन भी है। ऐसे में 5बार की चैंपियन टीम अपने कप्तान को जीत का तोहफा देना चाहती हैं खराब दौर से जूझ रही मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को रोकने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा । राजस्थान इस समय अंकतालिका में शीर्ष पर है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स पर पिछले मैच में एकतरफा जीत दर्ज की। पिछले तीन में से दो मैच गंवाने के बावजूद संजू सैमसन की टीम हर विभाग में बेहतरीन फॉर्म में है । दूसरी ओर मुंबई की डैथ गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई है जिसकी वजह से उसे पिछले दो मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा । पिछले सप्ताह वानखेड़े स्टेडियम पर हुए मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन देकर पंजाब को चमत्कारिक जीत दर्ज करने का मौका दिया । इसके अलावा गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी 24 गेंद में 70 रन दे डाले । मुंबई के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योकि राजस्थान की बल्लेबाजी में काफी गहराई है।

No comments:

Post a Comment