Breaking

Sunday, May 14, 2023

*पानीपत के युवक से 6.73 लाख का फ्रॉड:अमेरिका भेजने के नाम पर सहपाठी ने चाचा संग ठगा; पैसे मांगने पर दी धमकी*

*पानीपत के युवक से 6.73 लाख का फ्रॉड:अमेरिका भेजने के नाम पर सहपाठी ने चाचा संग ठगा; पैसे मांगने पर दी धमकी*
अमेरिका भेजने के नाम पर सहपाठी ने चाचा संग ठगा; पैसे मांगने पर दी धमकी|
प्रतीकात्मक चित्र।
हरियाणा के पानीपत जिले के रहने वाले एक युवक के साथ उसके सहपाठी ने अमेरिका भेजने के नाम पर 6 लाख 73 हजार रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने जाली विजा, टिकट भी भेजी। जब जाने का वक्त आया, तो एक अलग नंबर से युवक के पास कॉल कि उसने दिल्ली में चेन, आईपेड, पर्स आदि छीन लिया है।
*दिल्ली पुलिस की एक फर्जी एफआईआर भी भेजी।* 

 जब इसकी जांच करवाई तो वह जाली पाया। जिसके बाद सहपाठी ने जान से मारने की भी धमकी दी। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
*आरोपी सहपाठी ने खुद का करोड़ों का बताया था 

कारोबार*इसराना थाना पुलिस को दी शिकायत में मुकेश चंद ने बताया कि वह गांव गवालड़ा का रहने वाला है। उसका बेटा साहिल कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बी-फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। उसके बेटे की दोस्ती भवनेश ढींगड़ा उर्फ भवी निवासी सातवीं पातशाही गुरुद्वारा चक्रवर्ती मोहल्ला कुरुक्षेत्र के साथ हुई।
जिसने खुद का करोड़ों का कारोबार बताकर उसे विदेश भेजने की बात कही। 8 फरवरी 2023 को भवनेश उनके घर गया और साहिल को कहा कि वह अपने खर्च पर उसे विदेश भेज देगा। इसके बाद वह उसे पैसे कमाकर दे देगा।
कुछ समय बाद भवनेश ने वीजा कन्फर्म होने की बात कही। साथ ही बताया कि उसके ताऊ पवन की शास्त्री कॉलोनी में साबुन का होल सेल का काम है। एंबेसी में जान पहचान है, वह सारा काम कर देगा और वह 70 हजार रुपए लेकर चला गया।दिल्ली के क्राइम ब्रांच की भेजी फेक FiR।।
कुछ दिन बाद साहिल को वॉट्सऐप पर दो वीजा भेजे। जिसमें भवनेश और साहिल का था। कहा कि काम हो गया है। इसके बाद वह कभी PR के लिए, टिकट के रुपए मांगने लगा। एक टिकट दिल्ली से सन फरांसिको अमेरिका की साहिल के वॉट्सऐप पर भेजी।
इसके बाद उसने अलग-अलग बातों के नाम पर 6 लाख 73 हजार रुपए ले लिए। 17 मार्च को साहिल के वॉट्सऐप पर एक कथित दिल्ली क्राइम ब्रांच की ऑन लाइन FIR भेजी और फोन कर कहा तुने दिल्ली में चेन, I-PAD, पर्स छीन लिया है। मैं मयंक कुरूक्षेत्र से बोल रहा हूं, तुम्हें छोडूंगा नहीं।
उपरोक्त नंबर पर दोबारा कॉल की तो उसने कहा कि वह दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है व वह मयंक को जानता है। वह उससे समझौता करवा देगा। शक होने पर परिजनों ने एफआईआर, वीजा, टिकट की जांच करवाई तो सब फर्जी निकले। जिसके बारे में साहिल को कॉल की तो उसने पिस्तौल के साथ फोटो भेजकर जान से मारने की धमकी दी।

No comments:

Post a Comment