Breaking

Saturday, May 20, 2023

*हरियाणा में न्यू एक्साइज पॉलिसी पर घमासान:AAP नेत्री चित्रा ने उठाए सवाल; बोलीं- शराबियों का गढ़ बनाना चाहती है BJP*

*हरियाणा में न्यू एक्साइज पॉलिसी पर घमासान:AAP नेत्री चित्रा ने उठाए सवाल; बोलीं- शराबियों का गढ़ बनाना चाहती है BJP*

AAP नेत्री चित्रा सरवारा।
हरियाणा सरकार ने नई आबकारी नीति में बदलाव किया है। अब बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियों के कर्मचारी और अधिकारी कैंटीन में ही जाम छलका सकेंगे। यहां पर बीयर और कम एल्कोहल की मात्रा वाली वाइन परोसी जा सकेगी। 12 जून से लागू होने वाली 2023-24 की आबकारी नीति में सरकार ने इसका प्रावधान किया है।
नई नीति के तहत ऑफिस में ही बार बनाया जा सकेगा। हालांकि, इसका लाइसेंस लेने के लिए 10 लाख रुपए वार्षिक शुल्क चुकाना पड़ेगा।
BJP शराब को ऐब नहीं सिर्फ आब नजर से देखती है: चित्रा
उधर, सरकार की इस फैसले का विपक्ष विरोध कर रहा है। आम आदमी पार्टी (AAP) की उत्तरी हरियाणा संयोजक चित्रा सरवारा ने कहा कि क्या BJP सरकार हरियाणा को शराब और शराबियों का गढ़ बनाना चाहती है ? BJP हरियाणा में शराब को 'ऐब' नहीं सिर्फ 'आब' की नजर से देखती है।
सरकार ने पहले तो पूरे प्रदेश में 24 घंटे बार और शराब के अहाते खोलने का आदेश दिया था। इससे पूरे प्रदेश का माहौल बिगड़ने लगा है। जहां सुबह सुबह लोग मंदिर, सैर और स्कूल जाने को घर से निकलते है। वहीं शराबी नशे में धुत सड़कों पर मिलते हैं। इस सरकारी आदेश ने प्रदेश का सामाजिक और नैतिक माहौल खराब करने की नींव रख दी है।
दिन-रात चल रहा अवैध शराब का धंधा
चित्रा ने कहा कि आज चारों और युवा पीढ़ी शराब की चपेट में आ कर तबाह हो रही है। युवा पीछे बिलखते मां-बाप, युवा उम्र में विधवा, बेटियों और छोटे-छोटे अनाथ बच्चे छोड़ कर जा रहे हैं। इस बुराई को मिटाना सरकार का उद्देश्य होना चाहिए था, उसमें कमाई बढ़ाना नहीं। प्रदेश में दिन-रात अवैध शराब का धंधा जोरों से किया जा रहा है। जिन पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती। सरकार को यह फैसला वापस लेना चाहिए।

No comments:

Post a Comment