Breaking

Thursday, May 11, 2023

*कर्नाटक चुनाव के 13 चर्चित बयान 6 कार्टून में:जहरीले सांप से विषकन्या तक, बजरंग दल पर बैन से बजरंगबली की जय तक*

*कर्नाटक चुनाव के 13 चर्चित बयान 6 कार्टून में:जहरीले सांप से विषकन्या तक, बजरंग दल पर बैन से बजरंगबली की जय तक*
कर्नाटक की 224 सीटों पर वोटिंग पूरी। वोट 69% पड़े। बुधवार को 10 एग्जिट पोल आए। 4 में कांग्रेस को बहुमत, 1 में भाजपा सरकार। 5 में हंग असेंबली और 2018 की तरह जेडीएस एक बार फिर किंगमेकर। अब इंतजार रिजल्ट के दिन 13 मई का।
कर्नाटक में 11 दिन बड़े चेहरों की 35 रैलियां और 45 रोड शो। खड़गे ने PM मोदी को जहरीला सांप कहा तो भाजपा के एक विधायक विषकन्या तक पहुंच गए।
मोदी ने 91 गालियों की लिस्ट बताई तो प्रियंका गांधी बोल पड़ीं- हमारी गिनोगे तो किताब छपवानी पड़ेगी।
बजरंगदल पर बैन बजरंगबली की जय तक पहुंचा। कर्नाटक की संप्रभुता पर उठा सवाल चुनाव आयोग तक गया। कांग्रेस को नोटिस भी मिला।
*चुनाव के 13 चर्चित बयान मंसूर नकवी के 6 कार्टून के साथ...*

पहला- 27 अप्रैल, मल्लिकार्जुन खड़गे, कलबुर्गी
PM मोदी जहरीले सांप की तरह हैं। आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, लेकिन यदि आप उसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी।
दूसरा- 28 अप्रैल, भाजपा विधायक बासनगौड़ा, कोप्पल
खड़गे पीएम की तुलना कोबरा सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे, लेकिन जिस पार्टी में आप नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं?'

तीसरा- 29 अप्रैल, नरेंद्र मोदी, बीदर
कांग्रेस ने अब तक मुझे 91 बार गालियां दी हैं। गालियों के शब्दकोश पर समय न बर्बाद करते तो कांग्रेस की इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।

चौथा- 30 अप्रैल, प्रियंका गांधी, जमखंडी
मोदी जी को मेरे भाई से सीखना चाहिए। मेरा भाई कहता है कि मैं देश के लिए गाली क्या, गोली भी खाने को तैयार हूं। मेरे परिवार को जितनी गालियां दीं, इसकी लिस्ट बनवाएं तो पूरी किताब छपवानी पड़ेगी।
पांचवां- 1 मई, प्रियंका खड़गे, कलबुर्गी
पीएम मोदी ने कलबुर्गी में बंजारा समुदाय के लोगों से कहा था कि ‘आप सब लोग डरिए मत, बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है।’ ऐसा नालायक बेटा बैठा तो कैसे होता भाई।

छठा- 2 मई, कांग्रेस मेनिफेस्टो, बेंगलुरु
कांग्रेस की सरकार बनी तो PFI और बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाया जाएगा।

सातवां- 2 मई, नरेंद्र मोदी, विजयनगर
आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है।
पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है।

आठवां- 2 मई, नरेंद्र मोदी, चित्रदुर्ग
बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता की आंखों में आतंकियों के मर जाने की खबर सुनकर आंसू आए थे।

नौवां- 3 मई, नरेंद्र मोदी, मूडबिद्री
जब पोलिंग बूथ में बटन दबाओ तो जय बजरंगबली बोल कर इन्हें (कांग्रेस को) सजा दे देना।
दसवां- 5 मई, नरेंद्र मोदी, बेल्लारी
प्रधानमंत्री ने द केरल स्टोरी फिल्म का जिक्र किया। कहा- बीते कुछ वर्षों में आतंकवाद का एक और भयानक स्वरूप पैदा हो गया है। बम, बंदूक और पिस्तौल की आवाज तो सुनाई देती है, लेकिन समाज को भीतर से खोखला करने की आतंकी साजिश की कोई आवाज नहीं होती। कोर्ट तक ने आतंक के इस स्वरूप पर चिंता जताई है। केरल स्टोरी कुछ ऐसी ही कहानी पर आधारित है।
देश का दुर्भाग्य देखिए कांग्रेस देश को तहस-नहस करने वाली इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ खड़ी नजर आ रही है। कांग्रेस ऐसी प्रवृत्ति वाले लोगों के साथ सत्ता के लिए पिछले दरवाजे से सौदेबाजी तक कर रही है।
ग्यारहवां- 6 मई, राहुल गांधी, बेलगावी
मेरे परिवार के लोगों को आतंकवादियों ने मारा, मेरी दादी को मारा, मेरे पिता को मारा। आतंकवाद क्या होता है और यह क्या करता है प्रधानमंत्री से बेहतर इसे मैं समझता हूं।

बारहवां- 7 मई, हुबली में सोनिया की सभा के बाद कांग्रेस का ट्वीट
6.5 करोड़ कर्नाटक वासियों को कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी (CPP) चेयरपर्सन सोनिया गांधी का स्ट्रॉन्ग मैसेज- कांग्रेस कर्नाटक की साख, संप्रभुता और अखंडता पर कभी आंच नहीं आने देगी। 8 मई को भाजपा ने चुनाव आयोग से सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत की।
तेरहवां- 7 मई, नरेंद्र मोदी, नंजनगुड़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के संप्रभुता वाले ट्वीट पर कहा- इस चुनाव में अब कांग्रेस के शाही परिवार ने कहा है कि वो कर्नाटक की संप्रभुता की रक्षा करना चाहते हैं। कर्नाटक की sovereignty यानी कर्नाटक की संप्रभुता। जब कोई देश आजाद हो जाता है तो उसे संप्रभु राष्ट्र कहते हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस खुलकर कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रही है। टुकड़े-टुकड़े गैंग की बीमारी कांग्रेस में इतनी ऊपर तक पहुंच जाएगी, मैंने सोचा नहीं था।

No comments:

Post a Comment