Breaking

Thursday, May 4, 2023

जींद में पहलवानों के समर्थन में खटकड़ टोल फ्री:किसानों की नारेबाजी; बोले- बेटियों पर हाथ उठाया- ज्यादती पर जान दे देंगे

जींद में पहलवानों के समर्थन में खटकड़ टोल फ्री:किसानों की नारेबाजी; बोले- बेटियों पर हाथ उठाया- ज्यादती पर जान दे देंगे
जींद :दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस में हुए विवाद की आंच हरियाणा के जींद में पहुंच गई है। पहलवानों के पक्ष में किसान जींद-पटियाला हाइवे पर खटकड़ टोल पर जमा हो गए हैं। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक सांकेतिक तौर पर वाहनों के लिए टोल को फ्री कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस और भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की जा रही है।
जींद में खापें, किसान और ग्रामीण पलवानों के पक्ष में एकजुट होकर गुरुवार को रोड पर उतर आए। खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर बरसोला ने कहा कि दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खटकड़ टोल सांकेतिक रूप से वाहनों के लिए फ्री कर दिया गया है। इसके बाद भी कोई फैसला नहीं हुआ तो फिर पूरे प्रदेश के टोल परमानेंट फ्री करवा दिए जाएंगे।
*सतबीर बरसोला व अन्य दिल्ली की घटना पर रोष जताते हुए।*

सतबीर बरसोला ने कहा कि नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ियों पर लाठीचार्ज और दुर्व्यवहार से बेटियों को शर्मशार होना पड़ रहा है। बेटियों पर ही हाथ उठने लगे तो खापों और उनका जीने का कोई फायदा नहीं है। किसान आंदोलन चला, उसमें वह सब्र कर गए, लेकिन बेटियों पर अटैक हुआ है, यह सरासर गलत है। बेटियां सभी की बराबर होती हैं। इन बेटियों ने इंटरनेशनल स्तर पर तिरंगा फहराया, देश के लिए मेडल लेकर आई हैं।
किसान नेताओं ने कहा कि रोड पर बैठने के बाद भी इनके बाल खींचे गए, बिजली-पानी बंद कर दिया गया। इससे किसानों और खापों में रोष है। रात की घटना के बाद सुबह ही किसान खटकड़ टोल पर एकत्रित हो गए। दो घंटे सांकेतिक रूप से टोल फ्री किया गया है। इसके बाद और बड़ा फैसला लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment