Breaking

Sunday, May 14, 2023

*CM मनोहर लाल के जनसंवाद में बवाल:किसानों पर लाठीचार्ज, AAP नेताओं को पंडाल से उठाया, डबवाली बनेगा पुलिस जिला*

*CM मनोहर लाल के जनसंवाद में बवाल:किसानों पर लाठीचार्ज, AAP नेताओं को पंडाल से उठाया, डबवाली बनेगा पुलिस जिला*
डबवाली में किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
हरियाणा सीएम मनोहर लाल के सिरसा में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बवाल हो गया। डबवाली में कार्यक्रम के दौरान किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जबकि आम आदमी पार्टी के पश्विमी जोन संयोजक कुलदीप गदराना को पुलिस ने पंडाल से उठा लिया। कुलदीप ने सीएम से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीतिक करने आ गए हो, इन्हें पकड़कर बाहर निकालो और पीटो।
इससे पहले 40 से 50 किसान मुख्यमंत्री से सरसों खरीद में आ रही परेशानी, सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली न मिलने, आवारा पशुओं की समस्याओं को लेकर मिलना चाहते थे।
प्रशासन के अधिकारियों ने 2 किसानों को मांगों के साथ मुख्यमंत्री से मिलने की अनुमति दी। जबकि सभी 40 किसान एक साथ मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में जाने पर अड़ गए। जिसके बाद मामला बिगड़ गया।
पुलिस ने सभी किसानों को लाठीचार्ज के बाद हिरासत में ले लिया गया। किसानों के साथ आशा वर्करों को भी हिरासत में लिया गया है। इससे पहले किसानों ने उनके काफिले को काले झंडे दिखाए थे।
डबवाली में किसानों पर लाठीचार्ज करते पुलिस कर्मचारी।
*नशे पर लगेगी रोक*

इस बीच सीएम मनोहर लाल ने डबवाली को पुलिस जिला बनाने की घोषणा की। CM ने कहा कि नशे के रोकथाम के लिए पुलिस की सख्ती जरूरी। यहां नशा बहुत बढ़ रहा है। डबवाली सिरसा से दूर पड़ता है। आपकी सहमति हो तो अलग से पुलिस जिला बना देते हैं।
डबवाली पुलिस जिला बनने से इसमें नशे की रोकथाम होगी। साथ ही मनोहर लाल ने मंडी के विस्तारीकरण के लिए HSVP की साढ़े 6.8 एकड़ जमीन मंडी को देने की घोषणा की।
*कुलदीप गदराना को पुलिस ने उठाया*

सीएम जब जनसंवाद कर रहे थे तो आम आदमी पार्टी के पश्चिम जोन संयोजक कुलदीप गदराना पंडाल में बोलने लगे तो उन्हें टोक दिया। सीएम ने कहा कि वह डेढ़ घंटे से बोल रहा हूं। यह आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है, इसे उठाओ और बाहर ले जाओ, पीटो। इसके बाद सीआईडी कर्मचारी उसे उठाकर बाहर ले गए और हिरासत में ले लिया। वहीं दूसरी ओर जिले के सरपंच नेताओं को भी पुलिस ने घरों में नजरबंद कर दिया।
*इसे पहले सीएम ने सिरसा-ओढां-जलालआना बस को हरी झंडी दिखाई।*.                                              

इस बस को चलाने की घोषणा कल ही सीएम ने की थी। वहीं सीएम ने सुबह जगमालवाली गांव में गौशाला में गायों को चारा डालकर दिन की शुरुआत की।
चोरमार में 11 परियोजनाओं का शिलान्यास
सीएम मनोहर लाल ने चोरमार में 100 करोड़ से अधिक की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। मंडी डबवाली के राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के भवन, डबवाली ब्लॉक के वाटर वर्कस के रिमॉडलिंग की आधारशिला रखी। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सिरसा में नशा छुड़वाने के लिए नए नशा मुक्ति केंद्र खोले जाएंगे। चोरमार खेड़ा की विधवा महिला ने मकान बनवाने की गुजारिश की।
*गांव टिकरी के लोगों के जलघर बनाने की मांग रखी*. 

 जिस पर सीएम ने अधिकारियों को इसे पूरा करने के निर्देश दिए। गांव हस्सू के लोगों ने अनाज मंडी को पक्का करने की मांग रखी। सीएम ने चोरमार में जनसंवाद खत्म करने के बाद ऐतिहासिक गुरुद्वारा चोरमार साहिब में माथा टेका और देश- प्रदेश की सुख समृद्धि के लिए अरदास की।
*डबवाली जाते दिखाए काले झंडे*

इसके बाद सीएम जब डबवाली में संवाद करने जा रहे थे तो रास्ते में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के नेताओं ने उनके काफिले को काले झंडे दिखाए। किसान नेताओं का आरोप है कि सीएम ने जगमालवाली डेरे में मिलने का समय दिया, परंतु कई घंटे इंतजार के बाद भी सुबह मुलाकात नहीं की। इसलिए विरोध स्वरुप काले झंडे दिखाए गए।
*सीएम ने जनसंवाद में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया*

 नहरी पटवारी को किया था सस्पेंड
सीएम ने जन संवाद के तहत बड़ागुढा में रिश्वत मांगने की शिकायत पर नहरी पटवारी नरेश को सस्पेंड कर दिया था। उन्होंने गांव बड़ागुढ़ा में जनसंवाद कार्यक्रम में आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी से इलाज के पैसे लेने के एक मामले में सीएमओ को निर्देश दिए कि अस्पताल प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
*साथ ही आज शाम तक लाभार्थी को उसकी 20 हजार रुपए की राशि वापस मिल जानी चाहिए।*

*7 दिन में मांगी रिपोर्ट*
जनसंवाद कार्यक्रम में गांव बड़ागुढ़ा के एक युवक ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ है, लेकिन निजी अस्पताल ने उनसे इलाज के नाम पर 20 हजार रुपए लिए। इसी प्रकार, एक अन्य युवक से निजी अस्पताल द्वारा इलाज के नाम पर पैसे लेने के मामले में मुख्यमंत्री ने सीएमओ को निर्देश दिए कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई की रिपोर्ट 7 दिन में सौंपे। इसके अलावा, यदि कोई और मामला इस प्रकार का सामने आता है तो अस्पताल का लाइसेंस रद्द किया जाए।

No comments:

Post a Comment