Breaking

Thursday, May 4, 2023

दिल्ली में पुलिस-रेसलर्स झड़प पर बोले CM खट्‌टर:ये मामला हरियाणा से जुड़ा हुआ नहीं, आरोपों में सच्चाई जांच का विषय

दिल्ली में पुलिस-रेसलर्स झड़प पर बोले CM खट्‌टर:ये मामला हरियाणा से जुड़ा हुआ नहीं, आरोपों में सच्चाई जांच का विषय
करनाल : दिल्ली में जंतर-मंतर पर बैठे हरियाणा के रेसलर्स और दिल्ली पुलिस की झड़प पर करनाल पहुंचे CM मनोहर लाल खट्‌टर ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम मनोहर लाल ने कहा- 'खिलाड़ियों का मामला हरियाणा सरकार के संज्ञान में है लेकिन यह मामला हरियाणा से जुड़ा हुआ नहीं है। इसलिए कार्रवाई नहीं कर सकते। यह विषय दिल्ली व केंद्रीय टीमों से जुड़ा हुआ है। माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी FIR दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है। इस मामले की निष्पक्षता से जांच होगी और आरोपों में कितनी ज्यादा सच्चाई है वह जांच का विषय है'।
*प्रदर्शन करने वाले ज्यादातर हरियाणा के रेसलर्स*

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स में ज्यादातर हरियाणा से हैं। इनमें बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। यह प्रदर्शन भारतीय कुश्ती संघ(WFI) अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ हो रहा है। रेसलर्स का आरोप है कि अध्यक्ष ने रेसलर्स का यौन शोषण किया है। उन्हें पद से हटाकर गिरफ्तार किया जाए। बृजभूषण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पोस्को एक्ट और छेड़छाड़ के 2 केस दर्ज हो चुके हैं।
पुलिस से झड़प के बाद साक्षी, विनेश और संगीता (बाएं से दाएं) मीडिया के सामने रो पड़ीं।

*अपना घर और किराये के मकान में अंतर होता है*
CM मनोहर लाल ने यहां पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके CM मनोहर लाल ने कहा कि कार्यालय होना या ना होना, उसी तरह से है जैसे अपना मकान होना और किराये के मकान में रहना। किराये के मकान में काम तो चल जाता है लेकिन व्यक्ति स्वाभिमानी नहीं बन पाता। जब अपना घर होता है तो उसमें रहने में भी आनंद आता है, उसी प्रकार भाजपा कार्यालय भी है, जिसके बाद कार्यकर्ताओं में भी एक नया उत्साह जागृत होगा। कार्यालय का नाम कर्ण कमल रहा गया है
*कार्यालय का उद्धाटन करते मुख्यमंत्री।*

*आठ साल बाद जन संवाद याद आया*
कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री पर 8 साल बाद जनसंवाद याद आने की बात कह रहे है, इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जवाब दिया है कि जन संवाद कार्यक्रमों के दौरान जनता से पूछा जाता है कि आपको सरकार का कोई अच्छा काम लगता है तो बताइए, जनता खुद ही पारदर्शिता, करप्शन मुक्ति, सरकारी योजनाओं का विषय खुद ही बता देते है। जो कहीं ना कहीं अच्छी बात है और जनता संतुष्ट है। हालांकि छोटी-छोटी समस्याएं चलती रहती है लेकिन उनका समाधान भी हो जाता है।

No comments:

Post a Comment