Breaking

Wednesday, May 10, 2023

जींद में सड़कों पर उतरे किसान संगठन:कुश्ती संघ अध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग; ज्ञापन देने के दौरान CTM से उलझे

जींद में सड़कों पर उतरे किसान संगठन:कुश्ती संघ अध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग; ज्ञापन देने के दौरान CTM से उलझे
जींद : जींद में बृजभूषण के पुतले की शव यात्रा निकालते किसान।

हरियाणा के जींद में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण को बर्खास्त करने और गिरफ्तारी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन, संयुक्त किसान मोर्चा समेत कई किसान संगठन सड़कों पर उतरे। उन्होंने बृजभूषण की शव यात्रा निकाली गई। नेहरू पार्क से लघु सचिवालय तक जोरदार प्रदर्शन के बाद DC को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने पहुंचे।
CTM अमित कुमार ज्ञापन लेने के लिए आए, लेकिन किसानों ने कहा कि वह DC को ही ज्ञापन सौंपेंगे। इस पर किसान CTM के साथ ही उलझ गए और उन्हें वापस भेज दिया। आखिर में ADC को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। किसान यूनियन नेताओं ने कहा कि वह सीटीएम के व्यवहार को लेकर सीएम को पत्र लिखेंगे।
*जींद में कुश्ती संघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन करते किसान।*

सरकार पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाए
उन्होंने कहा कि बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं। उन पर इतने संगीन आरोप लगने के बाद भी उन्हें न तो कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया गया है और न ही उनकी इस मामले में गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली के जंतर मंतर पर खिलाड़ी इंसाफ के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने बृजभूषण पर कोई कार्रवाई नहीं की है। उनके खिलाफ एफआईआर भी सुप्रीम कोर्ट की दखलंदाजी के बाद दर्ज हुई।

No comments:

Post a Comment