Breaking

Thursday, May 25, 2023

*पहलवानों पर FIR दर्ज करने की याचिका पर सुनवाई आज:PM और बृजभूषण पर झूठे इल्जाम लगाने का आरोप; विनेश-बजरंग जाएंगे*

*पहलवानों पर FIR दर्ज करने की याचिका पर सुनवाई आज:PM और बृजभूषण पर झूठे इल्जाम लगाने का आरोप; विनेश-बजरंग जाएंगे जींद*
PM और बृजभूषण पर झूठे इल्जाम लगाने का आरोप; विनेश-बजरंग जाएंगे जींद|
23 अप्रैल से पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं।
भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर लगातार 32 दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। इसी बीच बुधवार को पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज करने की याचिका पटियाला हाउस कोर्ट में डाली गई है। शिकायतकर्ता बम बम महाराज के वकील एपी सिंह की ओर से यह याचिका दायर की गई है।

जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बृजभूषण शरण सिंह पर झूठे आरोप लगाने की बात कही गई है। इस याचिका पर आज यानी गुरुवार को सुनवाई होगी। आरोप धरने के तीनों मुख्य चेहरे पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर लगाए गए हैं।
PM मोदी और बृजभूषण पर लगाए झूठे आरोप
याचिकाकर्ता बम बम महाराज की तरफ से अधिवक्ता एपी सिंह ने कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मालिक सहित अन्य पहलवानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर झूठे आरोप लगाए हैं।

उन्होंने जंतर मंतर से भड़काऊ भाषण दिए। कहा गया है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। इस तरह का आरोप किसी के दबाव में व्यक्तिगत लाभ के लिए लगाए गए हैं।

*शिकायत में ये भी कहा गया*
आगे कहा कि आरोपी पहलवान अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी खेलते हैं। इनमें कोई भी कथित अपराध का विरोध करने में शारीरिक या दूसरे तरीकों से कमजोर नहीं थे। इसलिए इस बात पर भरोसा करना मुश्किल है कि उन्हें एक 66 साल के व्यक्ति ने परेशान किया था।

याचिका में कहा गया है कि इनमें से किसी भी पहलवान ने पहले न तो कथित उत्पीड़न का विरोध किया और न ही पुलिस स्टेशन, महिला हेल्पलाइन या राज्य महिला आयोग में कोई लिखित या मौखिक शिकायत दी या मुकदमा दर्ज कराया। जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन महज पुलिस और अदालत पर अनावश्यक दबाव बनाने के लिए बनाया जा रहा है।

*खटखड़ टोल पर महापंचायत आज, बजरंग-विनेश होंगे शामिल*
  जींद के खटखड़ टोल पर आज किसानों द्वारा महापंचायत बुलाई गई है। जिसमें महिला पहलवान विनेश फोगाट एवं बजरंग पुनिया शामिल होंगे। आगामी 28 मई को नई संसद के सामने महापंचायत बुलाई गई है, जिसका समय सुबह 11 बजे से तय किया गया है।

खिलाड़ियों ने देशवासियों विशेषकर महिलाओं से आह्वान किया है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस महापंचायत में शिरकत कर न्याय की मांग करें। इधर, बुधवार को साक्षी मलिक हिसार पहुंची थी, जहां उन्होंने भी लोगों को 28 मई की महापंचायत का न्यौता दिया था।

No comments:

Post a Comment