Breaking

Tuesday, May 2, 2023

*पहलवानों के धरने का दसवां दिन:कुश्ती संघ में बृजभूषण के परिवार का कब्जा; राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने PM से पूछा- ये परिवारवाद नहीं* ?

*पहलवानों के धरने का दसवां दिन:कुश्ती संघ में बृजभूषण के परिवार का कब्जा*. राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने PM से पूछा- ये परिवारवाद नहीं ?
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का आज रविवार को दसवां दिन है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट पर एक पोस्ट की है। जिसमें बृजभूषण, उसके दो बेटे, दामाद और बेटे का साला कुश्ती संघ में विभिन्न पदों पर हैं। जिसमें दिग्विजय ने पीएम मोदी से सवाल किया कि क्या यह परिवारवाद नहीं है? वहीं, इन 10 दिनों में दोनों तरफ से कई बड़े खुलासे, आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए हैं।

इसी बीच पहलवानों की ओर से सोशल मीडिया पर एक ऑडियो सार्वजनिक किया गया है। यह ऑडियो कथित तौर पर बृजभूषण के होने का दावा किया गया है। इसमें फोन करने वाले पहलवान से सांसद बोल रहे हैं कि ‘ज्यादा हवा में मत उड़ो। पहलवान बनाना बिगाड़ना दोनों जानता हूं'।
इस ऑडियो में पहलवान को साफ तौर पर कहा गया है कि अभी उसका एक मेडल आया है। 15 साल का लंबा करियर पड़ा है। बृजभूषण उसे अपने कहे के अनुसार चलने को बाध्य करते हुए प्रतीत हो रहे हैं। इधर, आज संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पर पहुंचेगे। SKM ने पहलवानों का समर्थन किया है।

बृजभूषण ने कहा- पहलवान कानूनी तौर पर हारे, तो करवा देंगे कत्ल
सोमवार शाम को बृजभूषण ने और भी कई बड़े दावे किए हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी कानूनी कार्रवाई में हारे तो मेरा कत्ल करवा देंगे। क्योंकि इन्होंने तय किया हुआ है कि बृजभूषण को छोड़ना नहीं है। आंदोलन में पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। उद्योगपति बड़े स्तर पर इसमें पैसा लगा रहे हैं।
कपिल सिब्बल जैसे एडवोकेट को सुनवाई के लिए खड़ा किया गया, जिनकी फीस एक सुनवाई की 50 लाख है। जो कि एक सामान्य खिलाड़ी नहीं दे सकता है। आज के समय में 5-10 लाख रुपए में मर्डर करने के लिए बहुत से लोग घूमते हैं। यह आंदोलन धीरे-धीरे शाहीन बाग आंदोलन की ओर बढ़ रहा है। यूपी और हरियाणा को बांटना चाह रहे हैं।

No comments:

Post a Comment