Breaking

Monday, June 26, 2023

साइकिल रैली निकाल लोगों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में किया जागरूक

साइकिल रैली निकाल लोगों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में किया जागरूक
हिसार - आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर आज हिसार में साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया। साइक्लोथॉन के माध्यम नशे से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। साइकिल रैली में 12 अलग-अलग संस्थानों की महिलाओं, युवाओं व बुजुर्गों सहित स्थानीय नागरिकों ने भाग लिया। इस साईकिल रैली को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया।
 
इस अवसर पर डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि साइकिल रैली का मकसद आमजन को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करना था। आज नशा एक ऐसी बीमारी है, जो युवा पीढ़ी को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है। शराब, सिगरेट, तंबाकू एवं अलग-अलग तरह के ड्रग्स जहरीले पदार्थों का सेवन करके युवा वर्ग नशे का शिकार हो रहा है।
 
डॉ. कमल गुप्ता ने लोगों, विशेषकर युवाओं से न केवल नशीली दवाओं से दूर रहने का आग्रह किया, बल्कि नशीली दवाओं की लत और मादक द्रव्यों के सेवन से भी लड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल गतिविधियां, साइकिलिंग और जिम जैसी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें ऐसा करने से हमारा तन और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे।
 
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने नागरिकों से आग्रह किया कि वे नशे में ग्रस्त व्यक्तियों को नशे से दूर रहने के लिए शिक्षित करें। योग, प्राणायाम एवं ध्यान के माध्यम से इस सामाजिक बुराई से बचाव किया जा सकता हैं।

No comments:

Post a Comment