Breaking

Thursday, June 29, 2023

मूलभूत सुविधाओं को प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने का किया जा रहा काम : देवेंद्र सिंह बबली

मूलभूत सुविधाओं को प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने का किया जा रहा काम : देवेंद्र सिंह बबली
चंडीगढ़ - हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार द्वारा नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं को नागरिकों के घर - द्वार तक लाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ - साथ टोहाना विधानसभा क्षेत्र की काफी समय से चली आ रही पुरानी माँगों को भी पूरा करवाने का काम किया है। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली टोहाना की सब्जी मंडी में नए शैड के निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास उपरांत आमजन व व्यापरियों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर नागरिकों और व्यापारियों ने समारोह में पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री का अभिनंदन किया।
श्री बबली ने कहा कि सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की पुरानी मांग थी कि सब्जी मंडी में नए शेड का निर्माण करवाया जाए। शेड के निर्माण से रेहड़ी व चाय की दुकान लगाने वाले बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा। शेड के निर्माण से सब्जी मंडी में भीड़ से निजात मिलेगी एवं आढ़तियों व किसानों को भी लाभ होगा। पंचायत एवं विकास मंत्री ने कहा कि 60 साल बनाम 60 महीने के विकास कार्यो में साफतौर पर अन्तर देखा जा सकता है। टोहाना विधानसभा क्षेत्र के लंबे समय से बस स्टैंड की मांग को पूरा करवाते हुए अगले एक हफ्ते में टेंडर लगा दिया जाएगा। बहुत जल्द ही संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के नाम से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया जाएगा। टोहाना के नागरिक अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा कर आधुनिक सुविधाए उपलब्ध करवाई गई  ताकि नागरिकों को बेहतर इलाज मिल सके। सुरेवाला चौक से टोहाना तक चंडीगढ़ रोड़ को बेहतर बनाने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि टोहाना विधानसभा में चाहे शिक्षा की बात हो, सुरक्षा, सफाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं की बात हो, इन सब मुद्दों पर कार्य करने के लिए वे प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

No comments:

Post a Comment