Breaking

Tuesday, August 22, 2023

परिवहन मंत्री ने लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में 12 में से 9 शिकायतों का किया समाधान

परिवहन मंत्री ने लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में 12 में से 9 शिकायतों का किया समाधान
चण्डीगढ़, 22 अगस्त - हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में 12 में से 9 शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की शिकायतों का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।
 
श्री मूलचंद शर्मा ने आज सोनीपत में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एजेंडा के अलावा दी गई शिकायतों का भी निपटारा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। समिति सदस्यों की भी उन्होंने विशेष रूप से सुनवाई करते हुए उनके द्वारा प्रस्तुत की गई शिकायतों के समाधान के निर्देश दिए।
 
बैठक में पुलिस विभाग, राजस्व, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सिंचाई,  लोक निर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग, परिवहन व अन्य विभागों से संबंधी मामलों की सुनवाई की गई।

एक मामले में पिछली बैठक में परिवहन मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे, जिसकी ईमानदारी से अनुपालना की गई। इस पर शिकायतकर्ता ने भी संतुष्टि व्यक्त की।
  
पत्रकारों से विशेष बातचीत करते हुए परिवहन मंत्री ने एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कार्यकाल मेंं ही प्रदेश में सर्वाधिक विकास कार्य हुए हैं, जिनकी चर्चा आरोप लगाने वालों को करनी चाहिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश सरकार की ओर से बहनों को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी, जिसमें कोताही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment