Breaking

Saturday, September 2, 2023

गृहमंत्री के सामने एयरफोर्स जवान ने रोया दुखड़ा:बोला- जबरन घर में घुसी पत्नी, फिर थाने पहुंच करा दिया दुराचार का मुकदमा दर्ज

गृहमंत्री के सामने एयरफोर्स जवान ने रोया दुखड़ा:बोला- जबरन घर में घुसी पत्नी, फिर थाने पहुंच करा दिया दुराचार का मुकदमा दर्ज

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निदान करने के दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान सोनीपत के खरखौदा से पहुंचे एयरफोर्स के जवान ने आपबीती सुनाई।

जवान ने कहा कि पत्नी खुद जबरन उसके घर घुसी और फिर पुलिस थाने पहुंच दुराचार के आरोप लगा दिए। अब पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही। इस पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत सोनीपत पुलिस कमिश्नर को सैनिक की शिकायत पर जांच एवं त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

सैनिक का पत्नी से चल रहा तलाक का केस
एयरफोर्स पठानकोट में कार्यरत व खरखौदा निवासी सैनिक ने बताया कि उसका पत्नी से तलाक का केस चल रहा है। उसकी पत्नी मायके में रह रही है। सैनिक ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उसकी पत्नी महज 2 मिनट के लिए जबरन उनके घर में दाखिल हुई। इसके बाद खरखौदा थाने में जाकर पत्नी ने उसी के खिलाफ दुराचार व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करा दिया। गृह मंत्री ने पुलिस कमिश्नर सोनीपत को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।
अमेरिका भेजने के नाम पर 40 लाख हड़पे
कैंट के हाउसिंग बोर्ड निवासी व्यक्ति ने गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए कहा कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर उनसे 40 लाख रुपए की ठगी हुई है। आरोप लगाया कि विदेश भेजने का झांसा देकर एजेंट ने उन्हें बताया कि वह युवाओं को विदेश भेजता है और एयरलाइन में काम करता है।
एजेंट ने पैसे लेने के बाद उसके बेटे को फर्जी वीजा व टिकट दी और 2 दिन तक बेंगलुरु में रखा। जब उन्हें शक हुआ तो उन्होंने अपने पैसे व कागजात वापस मांगे जोकि एजेंट ने नहीं दिए। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच कबूतरबाजी के लिए गठित SIT को सौंपी और कार्रवाई के निर्देश दिए।

डेक हॉकी वर्ल्ड कप की टीम को बधाई देते गृह मंत्री अनिल विज।

हॉकी वर्ल्ड कप में पुरस्कार जीतने वाली टीम को दी बधाई
गृह मंत्री अनिल विज से गत दिनों यूरोप के देश चैक गणराज्य में संपन्न हुए डेक हॉकी वर्ल्ड कप में पहली बार भाग लेने वाली भारतीय टीम को अपनी शुभकामनाएं दी। प्रतियोगिता में भारतीय टीम को प्रशंसा पुरस्कार प्राप्त हुआ था। टीम के कप्तान अंबाला से नितिन सैनी, यमुनानगर से उप कप्तान परमिंद्र के साथ अन्य सदस्यों ने गृह मंत्री अनिल विज से आशीर्वाद लिया।

No comments:

Post a Comment