Breaking

Sunday, September 17, 2023

मोदी सरकार की नीतियों से भारत बनेगा विश्व शक्ति का केंद्र : डॉ. बनवारी लाल

मोदी सरकार की नीतियों से भारत बनेगा विश्व शक्ति का केंद्र : डॉ. बनवारी लाल
चंडीगढ़, 17 सितंबर – हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में बावल विधानसभा क्षेत्र के गाँव झाबुआ में आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ किया और झाबुआ गांववासियों से जनसंवाद किया।

जनसंवाद के दौरान सहकारिता मंत्री ने वैश्विक स्तर पर भारतीय प्रभुत्व की स्थापना में निर्णायक मोदी सरकार की नीतियों के बारे में उपस्थित ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व को भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व ने पहचाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यकुशल व मजबूत व्यक्तित्व से वैश्विक स्तर पर भारत का प्रभुत्व बढ़ा है। श्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नीतियों से भारत को वैश्विक मंच के केंद्र में ला कर खड़ा किया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी-20 जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजन की सफलता वैश्विक स्तर पर भारतीय मूल्यों के वर्चस्व की शुरुआत है।

डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि जनविश्वास व आमजन के आशीर्वाद से और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत निकट भविष्य में विश्व शक्ति का केंद्र बिंदु होगा। उन्होंने पिछले 9 वर्षो की जनकल्याण की योजनाओं पर कहा कि केंद्र सरकार ने देशहित में ऐतिहासिक योजनाएं शुरू की हैं, लेकिन विपक्ष ने अपने निजी स्वार्थ से विवश होकर सभी योजनाओं में बाधा डालने का काम किया है। स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजना का विपक्ष के लोगों ने मजाक उड़ाया, लेकिन इस योजना की अपार सफलता से देश में स्वच्छता को बढ़ावा मिला, जिससे गंदगी से उत्पन्न होने वाली बीमारियों से लोगों को मुक्ति मिली।

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार की जन धन योजना से डिजिटल करेंसी को प्रोत्साहन मिला, जिससे कारोबार को बढ़ावा मिला है। इसके अलावा देश की महिलाओं को पारंपरिक मेहनत से राहत देने वाली उज्ज्वला योजना, विश्व मे सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, भारत के अन्नदाताओं को आर्थिक सम्मान देने वाली किसान सम्मान निधी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, देश के लोगो को आत्मनिर्भरता की राह दिखाने वाली उद्यमिता योजना जैसी योजनाओं से आमजन के जीवनस्तर में बड़ा बदलाव आया है।

झाबुआ जनसंवाद में डॉ. बनवारी लाल ने झाबुआ ग्राम विकास हेतु 10 लाख रुपयों के अनुदान की घोषणा की। गंगासहाय हस्पताल द्वारा झाबुआ में लगाये गए स्वास्थ्य जाँच शिविर का शुभारंभ करने से पूर्व डॉ. बनवारी लाल ने श्याम मंदिर बावल में आयोजित बाबा खाटू श्याम जागरण व भण्डारा समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और रामसरोवर तालाब के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। इसके उपरांत सहकारिता मंत्री ने ब्रास मार्किट रेवाड़ी में नांगली गोधा सरपंच हेमंत द्वारा शुरू किए गए पानीपत हैंडलूम नामक शोरूम का उद्धघाटन किया। इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment