Breaking

Saturday, February 10, 2024

जींद में कांग्रेस नेता समेत 4 पर FIR; कोरोना काल में हुआ था 40 लाख का लेन-देन, तीन कारोबारी भी चपेट में

जींद में कांग्रेस नेता समेत 4 पर FIR; कोरोना काल में हुआ था 40 लाख का लेन-देन, तीन कारोबारी भी चपेट में
जींद: जींद के कांग्रेस नेता दिलबाग संडील पर कैथल और पुंडरी की फर्म के चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। पेंगा निवासी व्यापारी समरजीत ने दिलबाग से 40 लाख रुपए लिए थे और सिक्योरिटी के तौर पर चार खाली चेक दिए थे।

पुलिस को दी शिकायत में बिढान रिसर्च एंड ब्रीडिंग फार्म प्राइवेट लिमिटेड पेंगा के डायरेक्टर समरजीत ने बताया कि उसका मूल रूप से संडील और हाल आबाद जींद के सेक्टर 8 में रहने वाले दिलबाग के साथ 20 साल से भी पुराना लेन-देन और व्यापार है।
सालों से वह एक साथ बिजनेस करते आ रहे थे। वह दिलबाग को माल सप्लाई करता है। उसने दिलबाग कोरोना काल में दोस्ती के नाते बिना ब्याज से 40 लख रुपए लिए थे।

उस दौरान उसने सफीदों रोड पर स्थित  दिलबाग के डीपी ग्रुप ऑफिस में 3 अप्रैल 2020 को चार खाली चेक सिक्योरिटी के तौर पर दिए थे।

*कोरोना काल में लिए थे 40 लख रुपए*

कोरोना काल में नुकसान की वजह से वह समय पर रुपए का भुगतान नहीं कर पाया। इसलिए दिलबाग ने ब्याज लगाकर रूपये मांगने शुरू कर दिए।जिस कारण उसका विवाद भी हुआ। लेकिन उसने दिलबाग को 40 लख रुपए की मूल रकम से ज्यादा रुपए नगद और बैंक के माध्यम से दिलबाग को दे दिए। इसके बावजूद दिलबाग ने उसे उसके द्वारा दिए गए चेक वापस नहीं किए।
*पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की*

आरोप है कि दिलबाग ने धोखेबाजी और गैरकानी रूप से उसके खाली चेक पुंडरी की विक्की ट्रेडिंग कंपनी के विक्रम और कैथल की खेड़ी निवासी संजीव पुत्र कृष्ण और सोनी पुत्री कृष्ण गैलैंको फूड्स को दे दिए। अलेवा थाना पुलिस ने दिलबाग समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment