Breaking

Wednesday, June 19, 2024

इश्क में पड़कर बेवफा हुई पत्नी, 10 लाख देकर पति का कराया एक्सीडेंट, फिर गोली मरवाकर कराई हत्या

इश्क में पड़कर बेवफा हुई पत्नी, 10 लाख देकर पति का कराया एक्सीडेंट, फिर गोली मरवाकर कराई हत्या
पानीपत: पानीपत के बिजनेसमैन विनोद बराड़ा हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को तीन साल बाद सफलता मिली है। विनोद बराड़ा की हत्या जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने करवाई थी। पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि कोर्ट में चालान पेश किया जा चुका था।

हत्या मामले में देव सुनार नाम के शख्स की गिरफ्तारी हुई थी। कुछ दिनों पहले मृतक विनोद बराड़ा के भाई का आस्ट्रेलिया से मोबाइल पर संदेश आया। उसने भाई की हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने का शक जताया।
शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया। पुलिस ने मृतक विनोद की पत्नी निधि और जिम ट्रेनर प्रेमी सुमित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पत्नी निधि ने प्रेमी सुमित के साथ मिलकर विनोद बराड़ा की हत्या की साजिश रची थी।

10 लाख रुपये देकर विनोद बराड़ा का एक्सीडेंट करवाया। दुर्घटना में बचने के बाद गोली मारकर हत्या करवा दी गई। तीनों आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है। विनोद बराड़ा सुखदेव नगर में हॉरट्रोन नाम से कंप्यूटर सेंटर चलाता था। 
*पति की संपत्ति पर थी महिला की नजर*

पांच अक्टूबर की शाम परमहंस कुटिया के गेट पर बैठे विनोद को पंजाब नंबर की गाड़ी ने टक्कर मार दी । हादसे में विनोद की दोनों टांगे टूग गई। चाचा ने थाने में आरोपी गाड़ी चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने भटिंडा निवासी देव सुनार उर्फ दीपक को गिरफ्तार कर लिया। घटना के 15 दिन बाद देव सुनार ने समझौता करने की कोशिश की।  उन्होंने सुलह करने से इंकार कर दिया।  देव सुनार अंजाम भुगतने की धमकी देकर चला गया। 
*प्रेमी के साथ मिलकर रची खूनी साजिश*

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि देव सुनार 15 दिसंबर 2021 को देसी पिस्तौल लेकर सुमित के घर में घुस गया। विनोद की पत्नी ने शोर मचाने पर पड़ोसी घर पर पहुंचे। उन्होंने खिड़की से झांककर देखा कि देव सुनार ने विनोद को बेड से नीचे गिराकर कमर और सिर में गोली मार दी। पड़ोसियों ने आरोपी देव सुनार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। चाचा खून से लथपथ भतीजे विनोद को अस्पताल लेकर पहुंचे। जांच के बाद डॉक्टरों ने विनोद को मृत घोषित कर दिया।
*तीन साल बाद पुलिस को मिली सफलता*

वीरेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। सीआईए-3 प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि मृतक विनोद बराड़ा की फाइल दोबारा खोली गयी। जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी देव सुनार की सुमित नाम के युवक से जान पहचान थी। सुमित की मृतक विनोद बराड़ा की पत्नी निधि से बातचीत के सबूत मिले। पुलिस ने 7 जून को आरोपी सुमित उर्फ बंटू निवासी गोहाना को सेक्टर 11/12 की मार्केट से हिरासत में लेकर पूछताछ की । सख्ती से की गई पूछताछ में सुमित ने हकीकत बता दी। पुलिस के मुताबिक प्रेम में डूबी पत्नी ने पति की संपत्ति हड़पने के लिए हत्या की साजिश रची थी।

No comments:

Post a Comment