Breaking

Thursday, April 30, 2020

गेहूं बाली बीनने खेत में पोतों के साथ गई थी दादी पेस्टीसाइड की बोलत में पीया पानी,पोते की मौत दादी-पोते की हालत गंभीर,पीजीआई किया रेफर

(संजय)जींद। जींद जिले के लुदाना गांव में बुधवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। खेत में गेहूं की बाली चुगने (बीनने) गए दो पोते और दादी ने पेस्टीसाइड की खाली पड़ी बोतल में पानी पी लिया। इससे तीनों की हालत खराब हो गई। एक 10 वर्षीय पोते की मौत हो गई,जबकि दूसरे पोते और दादी की हालत गंभीर है। उन्हें रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया है।
पढ़े- नियम न मानने वाले हरियाणा के निजी स्कूलों के खिलाफ पोल-खोल अभियान -हरियाणा बुलेटिन न्यूज़
65 वर्षीय बुजुर्ग महिला संतरा देवी बुधवार शाम को अपने दो पोतों 10 वर्षीय सागर व 8 वर्षीय रोहित के साथ खेतों में गेहूं की बाली चुगने के लिए गई हुई थी। काफी देर तक बालियां चुगने के बाद सागर और रोहित ने अपनी दादी को कहा कि उन्हें प्यास लगी है। इस पर दादी दोनों पोतों के साथ वापस घर आने लगी ताकि बच्चों को प्यास से गला न सुख जाए। इस दौरान रास्ते में एक ट्यूबवैल पर पेस्टीसाइड की खाली बोतल पड़ी हुई थी। इसी बोतल से तीनों ने ट्यूबवैल से पानी लेकर पी लिया। इसके बाद उसी समय तीनों की हालात बिगड़ गई। हालात बिगड़ने पर तीनों को शहर के सिविल अस्पताल में लाया गया। जहां पर इलाज के दौरान 10 वर्षीय सागर की मौत हो गई। रोहित व उसकी दादी को गंभीर हालत में चिकित्सकों ने पीजीआई रोहतक रैफर कर दिया।

No comments:

Post a Comment