Breaking

Tuesday, April 28, 2020

नांगल चौधरी : पूजा अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग का छापा, अस्पताल को किया सील

(मोहित)नांगल चौधरी में कोविड-19 की गाइडलाइन की अनुपालना नहीं करने पर निजी अस्पताल को सील कर दिया  है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नांगल चौधरी में चल रहे पूजा अस्पताल पर छापेमारी की थी, जिसमें अस्पताल संचालक रुपचंद खटाणा की डिग्री को भी कब्जे में लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अस्पताल में कई खामियां पाई गई है, अस्पताल संचालक पर फर्जी तरीके से ईलाज करने का भी केस दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार शहर के नारनौल रोड पर पूजा अस्पताल संचालित है। सोमवार को नांगल चौधरी सीएससी के एसएमओ डॉ. अरुण कालरा को सूचना मिली थी कि कोविड-19 की गाइडलाइन की अवहेलना कर पूजा अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस पर डॉ. अरुण कालरा ने टीम तैयार कर अस्पताल पर छापेमारी की। इस दौरान एक बच्चे को बिना मास्क के ही भर्ती कर ड्रिप लगाई गई थी। अस्पताल में कही भी सैनिटाइजर की व्यवस्था नजर नहीं आई और न ही अस्पताल स्टाफ व मरीजों के मुंह पर मास्क नजर आया। डस्टबिन भी खुले पड़े थे। कहीं शारीरिक दूरी भी दिखाई नहीं दी। अस्पताल ने विभाग से किसी तरह की कोई परमिशन भी नहीं ले रखी थी।
इस पर एसएमओ डॉ. अरुण कालरा ने कोविड-19 की अवहेलना करने पर अस्पताल को सील कर दिया। इस दौरान अस्पताल संचालक डॉ. रुपचन्द खटाणा की डिग्री को भी कब्जे में लिया गया। विभाग द्वारा डिग्री की भी जांच करवाई जाएगी। वहीं कोविड-19 की अवहेलना करने पर केस दर्ज करवाया जाएगा। बता दें कि इससे कुछ समय पूर्व भी पूजा अस्पताल पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की थी। जिस पर भी टीम ने महिला चिकित्सक के नाम से इलाज करने पर व महिला चिकित्सक द्वारा अस्पताल में तैनात होने की बात से इंकार करने पर अस्पताल संचालक रूपचंद खटाणा पर केस दर्ज करवाया था।

No comments:

Post a Comment