Breaking

Monday, April 27, 2020

अम्बाला छावनी मे कोरोना सन्दिग्ध के अंतिम संस्कार पर हुआ बवाल

(मनोज)अंबाला : हरियाणा के अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में हुई तोपखाना की रहने वाली 72वर्षीय महिला के अंतिम संस्कार को लेकर सोमवार को जमकर बवाल हुआ। अंतिम संस्‍कार के दौरान ग्रामीणों ने पुलिसवालों पर जमकर पत्थरबाजी की। पत्थरबाजी में डीएसपी, एसएचओ महेश नगर सहित करीब एक दर्जन पुलिस कर्मियों को चोटें भी आईं। पुलिस को अपने बचाव में हवाई फायर करना पड़ा। इतना ही नहीं जिस एंबुलेंस में महिला का शव लाया गया, उसका शीशा भी लोगों ने पत्थर मारकर तोड़ दिया।
बता दें कि महिला को रविवार शाम करीब 5:30 बजे छावनी नागरिक अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी सांसें उखड़ती देख डॉक्टरों ने उसे पीजीआई रेफर करना चाहा लेकिन परिजनों ने गुहार लगाई कि वह पीजीआई नहीं जाना चाहते। यहीं पर बुजुर्ग को आइसोलेट कर इलाज किया जाए। परिजनों की गुहार पर महिला को छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। सोमवार सुबह महिला का कोरोना का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया लेकिन उपचाराधीन बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। कोरोना संदिग्ध होने के कारण प्रशासन ने चंदपुरा गांव के श्मशान घाट में महिला को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया।
शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जब प्रशासन की टीम पहुंची, तो ग्रामीण भड़क गए। काफी संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने गांव के शमशानघाट में अंतिम संस्कार का विरोध करने लगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। देखते ही देखते ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। हालात यह रहे कि पुलिस ने स्थिति बिगड़ते देख करीब चार हवाई फायर करने पड़े, जिसके बाद ग्रामीण पीछे हटे। ग्रामीणों द्वारा की गई पत्थरबाजी में डीएसपी रामकुमार, एसएचओ रजनीश सहित करीब एक दर्जन पुलिस र्किमयों को चोटें आई हैं।

No comments:

Post a Comment