Breaking

Friday, April 10, 2020

तबलीगी जमात पर सीएम सख्त, जांच नहीं करायी, तो होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तबलीगी जमात के सदस्यों को मानवता के आधार पर सामने आने की अपील की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि तबलीगी जमात के बहुत सारे सदस्यों की पहचान हो चुकी है। उनकी जांच हो रही है। उनको एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन व आईसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो अपनी पहचान छुपाकर रह रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हो सकता है कि यह लोग शर्म या किसी अन्य वजह से सामने आने में कतरा रहे हैं। मेरी ऐसे लोगों से अपील है कि वह समाज के हितों को देखते हुए खुलकर सामने आयें। जिससे की उनकी पूरी तरीके से जांच हो सके। सीएम ने तेवर सख्त करते हुए कहा कि अगर बार-बार अपील करने के बाद भी लोग नहीं समझेंगे, तो कानूनी कार्रवाई होगी। हम किसी भी कीमत पर समाज के हितों की अनदेखी नहीं कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि जो लोग अभी भी अपनी पहचान छुपा रहे हैं, वह अपने साथ-साथ समाज का भी नुकसान कर रहे हैं।

घर पर पढ़े नमाज

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरुरी है। ऐसे में जो मुस्लिम बंधु मस्जिद की जगह अपने घरों में ही नमाज पढ़ें। किसी भी जगह लोगों के एकत्र होने से संक्रमण का खतरा होता है। ऐसे में धार्मिक स्थलों पर एकत्रिकरण प्रतिबंधित किया गया है।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कसेंगे शिकंजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग शरारत कर रहे हैं। ऐसे लोगों को कतई माफ नहीं किया जायेगा। किसी भी जाति या धर्म के खिलाफ भड़काऊ भाषा का प्रयोग बर्दाश्त नहीं है। किसी भी हाल में सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वालों को नहीं छोड़ा जायेगा। ऐसे लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। उनको गिरफ्तार किया जा रहा है।

प्रदेश के चार जिलें सबसे ज्यादा प्रभावित

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 155 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ जंग में 31 लोगों ने विजय प्राप्त कर ली है। इन लोगों को अस्पताल से छुट्‌टी मिल चुकी है। सीएम ने कहा कि प्रदेश के चार जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। गुरुग्राम में 32, फरीदाबाद में 28, पलवल में 28 तथा नूंह में 38 पॉजिटिव केस सामने आये हैं। इन जिलों में केस कम हो इसके प्रयास चल रहे हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश के 15 जिलों में पॉजिटिव मरीज पाये गए हैं।

No comments:

Post a Comment