Breaking

Tuesday, May 26, 2020

पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज जिला हिसार के उकलाना हलके की 8 ग्राम पंचायतों को दिए एक-एक लाख रुपये के चैक

हिसार, 26 मई- हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री श्री अनूप धानक ने आज जिला हिसार के उकलाना हलके की 8 ग्राम पंचायतों को एक-एक लाख रुपये की राशि के चैक सौंपे। यह धनराशि राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों को सैनेटाइज करने व स्वच्छता अभियान के लिए प्रदान की गई है।
राज्यमंत्री श्री अनूप धानक ने बताया कि हलके के गांव साहू, पनिहारी, प्रभुवाला, बुढ़ाखेड़ा, पाबड़ा सहित आठ गांवों की ग्राम पंचायतों को सरकार की ओर से एक-एक लाख रुपए की राशि मंजूर की गई थी। इस राशि के चैक आज उन्होंने इन गांवों के सरपंचों को सौंपे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य की सभी पंचायतों को सैनेटाइज करने व स्वच्छ बनाने के लिए एक-एक लाख रुपये की धनराशि भिजवाई है। सरकार का प्रयास है कि हम सब एकजुट होकर कोरोना को हराएं। इसके लिए सरकार, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं।
राज्यमंत्री ने सभी सरपंचों से गांवों में कोरोना से बचने के लिए किए गए उपायों की जानकारी ली और उनसे आह्वान किया कि वे ग्रामीणों को इस संबंध में जागरूक करें ताकि गांव में कोरोना का संक्रमण न फैलने पाए। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति केवल स्वयं के प्रयासों से ही अपना व अपने परिवार का बचाव कर सकता है। एक बार कोरोना पोजिटिव केस मिलने के बाद पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करके उसे चारों तरफ से सील करना पड़ता है, इसलिए इससे बचाव का एकमात्र तरीका यही है कि हम संक्रमण के प्रति सावधान रहें।
उन्होंने कहा कि गांव-गांव इस बात का प्रचार किया जाए कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें और बाहर निकलने के दौरान मुंह पर मास्क जरूर लगाएं। हाथों को बार-बार धोएं, सामाजिक दूरी बनाकर रखें तथा लॉकडाउन का पालन करें।

No comments:

Post a Comment