Breaking

Sunday, May 31, 2020

रेवाड़ी में चोरी का आरोपित निकला कोरोना पॉजिटिव, पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट आने तक थाना बंद किया

(पंकज कुमार)रेवाड़ी। सदर पुलिस( Police) द्वारा चोरी के आरोप में पकड़े गए गोकलगढ़ गांव के पास किराए पर रह रहे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव(Positive) आने के बाद थाने में कार्यरत 20 पुलिसकर्मियों सहित पांच अन्य के सैंपल (Sample) करवाकर एतिहातन शनिवार रात सदर थाना को पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट आने तक बंद कर दिया गया है। तब तक सदर पुलिस का काम मॉडल टाउन थाना से संचालित होगा। राहत की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव मिले आरोपित के साथ हवालात में रहने वाले दो युवकों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
 इससे पहले कोरोना लड़ाई झगड़े में गिरफ्तार किए गए एक आरोपित के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खोल थाना को भी इसी माह के दूसरे पखवाड़े में सील किया जा चुका है। जिले में अब तक मिले 23 मामलों में यह दूसरा मौका है, जब आरोपित के कोरोना पॉजिटिव मिलने से थाने को बंद कर अस्थाई रूप से दूसरे स्थान पर शिफ्ट करना पड़ा है। सदर पुलिस ने झज्जर पुल के पास खोखे पर हुई चोरी की शिकायत पर जांच के बाद गोकलगढ़ के पास किराए पर रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया था। अदालत में पेश करने से पहले आरोपित का एतिहातन सैंपल लिया गया था।

48 घंटे बाद टूटी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की नींद

चोरी के आरोपित की रिपोर्ट 28 मई की शाम को पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल युवक के साथ हवालात में रहने वाले दो युवकों के साथ कोरोना पॉजिटिव मिले आरोपित के संपर्क में आए पुलिस कर्मियों के सैंपल लिए थे। दोनों युवकों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है अब स्वास्थ्य विभाग ने थाने के बाकी कर्मचारियों के साथ उसके संपर्क में आए तीन अन्य लोगों के सैंपल लेकर शनिवार देर शाम सदर थाना को थाने में कार्यरत कर्मचारियों की रिपोर्ट आने तक बंद कर दिया है। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस द्वारा सदर थाना को बंद करने में दो दिन की देरी से लिए गए फैसला कोरोना महामारी के प्रति दिखाई जा रही गंभीरता पर प्रश्नचिन्ह लगने लगे हैं।

डीएसपी बोले, रिपोर्ट आने तक रहेगा बंद

डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने बताया कि शनिवार को सदर थाना बंद करने का निर्णय लिया गया था। कोरोना पॉजिटिव के साथ दो हवालातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है तथा 20 कर्मचारियों सहित 23 अन्य के सैंपल लिए गए हैं। संपर्क में आए दूसरे लोगों को महिला थाना में रखा गया है तथा सदर थाना को बंद कर मॉडल टाउन से कामकाज करना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर एतिहातन यह कदम उठाया गया है।

No comments:

Post a Comment