Breaking

Tuesday, May 5, 2020

प्रदेश के सरकारी हस्पतालों मे दो डायलेसिस मशीनें विशेष रूप से कोविड-19 के मरीजों के लिए रहेगी आरक्षित

  • (मनोज)चण्डीगढ़, 5 मई - हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य के सभी जिला अस्पतालों और मैडिकल कॉलेजों में दो डायलेसिस मशीनें विशेष रूप से कोविड-19 के ऐसे मरीजों के लिए आरक्षित रखी जाएंगी, जिन्हें डायलेसिस की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त, सभी 11 विशेष कोविड-19 अस्पतालों में 100-150 बिस्तरों को कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रखने के उपरांत शेष वार्ड और ओपीडी अन्य मरीजों के उपचार के लिए सामान्य रूप से कार्य शुरू कर देंगी।
  •         इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई एक बैठक में लिया गया, जिसमें उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला और स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज भी उपस्थित थे।
  •         बैठक में बताया गया कि सभी उपायुक्तों को सम्बन्धित जिलों कीसभी मार्केट एसोसिएशन के साथ परामर्श के उपरांत सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का उचित अनुपालन करते हुए आवश्यकतानुसार ग्रीन और औरेंज जिलों में आने वाले सभी बाजारों में दुकानें खोलना सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकृत किया गया है।
  •         बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अलोक निगम और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment