Breaking

Friday, May 22, 2020

खुल गए रेलवे स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटर्स, जाइये टिकट कराइये लेकिन मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखिएगा

(मनवीर)नई दिल्ली: कोरोनाकाल में रेलवे द्वारा चलाई जा रहीं ट्रेनों(श्रमिक स्पेशल ट्रेन को छोड़कर)में यात्रा करने के जहां अबतक आप सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही बुक करा सकते थे वहीं अब ऐसा नहीं है।रेलवे ने आपके लिए स्टेशनों के रिजर्वेशन काउंटर्स खोल दिये हैं।इसके साथ ही आप कॉमन सर्विस सेंटर्स और टिकट एजेंट्स के जरिये भी टिकट बुक करा सकते हैं।
भारतीय रेलवे ने जोनल रेलवे को निर्देश दिए गए हैं कि स्‍थानीय जरूरत और स्थिति के मुताबिक रिजर्वेशन काउंटर के खोलने के समय का फैसला स्‍वयं लें।भारतीय रेलवे ने जोनल रेलवे को यह साफ साफ कहा है कि साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए और टिकटों की बुकिंग के दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करवाया जाए।
रेलवे के अनुसार सभी संभावित यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा को आसान बनाने की दिशा में यह निर्णय लिया गया है।इन बुकिंग सुविधाओं से उन यात्रियों पर बोझ काफी कम हो जाएगा, जो यात्रा करने के लिए टिकट काउंटरों पर निर्भर हैं।
रेलवे ने अपने एक बयान में कहा कि यह समय भारत को सामान्‍य स्थिति की ओर ले जाने का है।सभी बुकिंग सुविधाओं को फिर से खोलना यात्री रेल सेवा को दोबारा सामन्‍य स्‍तर पर लाने की ओर रेलवे अग्रसर है।ये 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद हो गए थे।

No comments:

Post a Comment