Breaking

Sunday, May 3, 2020

अजब-गजब फर्जीवाडा- बुढापा पेंशन के रिकॉर्ड अनुसार 6 साल की उम्र मे बना पिता तो मां ने खुद के पैदा होने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया

रिकॉर्ड के अनुसार छह साल की उम्र में व्यक्ति बाप तो मां ने खुद के पैदा होने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया
(संजय) जींद- आज हरियाणा के जींद जिले से अजब गजब का फर्जीवाडा सामने आया जिसमे समाज कल्याण विभाग में दंपति द्वारा बुढापा पेंशन लेने के झूठ के सारे रिकॉर्ड तोड़ नए कीर्तिमान/ रिकार्ड स्थापित किये है।

रिकॉर्ड के अनुसार छह साल की उम्र में बुढापा पेंशन लेने वाला व्यक्ति बाप बन गया तो बुढापा पेंशन लेने वाली मां ने खुद के पैदा होने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया। यानि मां से आठ माह बड़ा उसका बेटा है। फर्जीवाड़ा कर बुढापा पेंशन लेने वाले दंपति ने यह रिकार्ड समाज कल्याण विभाग में दिए गए कागजातों में बनाया है। हैरानी इस बात की भी है समाज कल्याण विभाग ने दस्तावेजों को जांचे बगैर दंपति की पेंशन बना दी। जो फर्जी कागजातों के सहारे वर्ष 2018 से बुढापा पेंशन ले रहे हैं।

गांव किशनपुरा निवासी सतीश मलिक ने डीसी तथा सीएम विंडो पर दी शिकायत में बताया कि गांव के ही सुभाष तथा उसकी पत्नी परवीनता ने फर्जीवाड़े को अंजाम देते हुए बुढापा पेंशन बनवाई हुई है। हकीकत में दोनों की न तो पेंशन लायक उम्र हैं और न ही उन्होंने सही दस्तावेज लगाए हैं। जिस बेटे अमित को उम्र का आधार बनाकर बुढापा पेंशन बनवाई गई है हकीकत में अमित हैं ही नहीं। फार्म पर फोटो किसी और लोगों के चस्पाए गए हैं, वेरीफिकेशन भी फर्जी करवाई गई है। डीसी तथा सीएम विंडो पर दिए गए सबूतों में चौकाने वाला मामला सामने आया की सुभाष के दस्तावेजों में जन्म तिथि एक जनवरी 1971 है जबकि उसके तथाकथित बेटे अमित की जन्मतिथि दो अप्रैल 1977 दिखाई गई है। इसी प्रकार सुभाष की पत्नी परवीनता की जन्मतिथि एक जनवरी 1978 है जबकि तथाकथित बेटे अमित की उम्र दो अप्रैल 1977 दिखाई गई है। यानि सुभाष छह वर्ष की उम्र में पिता बन गया, जबकि परवीनता ने अपने जन्म होने से आठ पहले ही बेटे को जन्म दे दिया। फर्जी कागजातों के सहारे बुढापा पेंशन के लिए किया गया फर्जीवाड़ा विभाग की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगा रहा है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो मामले की जांच करवाई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment