/>

Breaking

Wednesday, May 6, 2020

बहादुरगढ़ : लाइनपार में हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी

(अनिल)बहादुरगढ़ : लाइनपार में हुए दोहरे हत्याकांड (Double murder) की गुत्थी सुलझ गई है। पत्नी के साथ संबंध के शक में बीएसएफ जवान (BSF Jawan) द्वारा बदमाशों को दो लाख रुपये की सुपारी देकर दिल्ली पुलिस कर्मी मनोज की हत्या (the killing) कराई गई। मनोज के साथ टहलने गया रमेश भी इस रंजिश की भेंट चढ़ गया। इस संबंध में मुख्य आरोपित रणबीर फौजी व वारदात करने वाले दोनों बदमाश पुलिस ( police) ने पकड़ लिए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। 
दरअसल, वत्स कॉलोनी का निवासी दिल्ली पुलिस कर्मी मनोज सोमवार (Monday) की सुबह पड़ोसी रमेश के साथ टहलने (A walk) के लिए मुंगेशपुर ड्रेन के पास गया था। वहां बदमाशों ने इन पर गोलियां चला दी थी। इस हमले में दोनों की मौत हो गई थी। मनोज के परिजनों ने हत्या का आरोप नजदीक ही रहने वाले रणबीर फौजी व उसके परिजनों पर लगाया था। इस संबंध में रणबीर व उसके परिजनों पर लाइनपार थाने के केस दर्ज हुआ था। वारदात सुलझाने में लाइनपार थाने और दोनों सीआईए की टीमें लग गई। पुलिस ने रणबीर को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर दो बदमाश पकड़े गए। इनकी पहचान पवन निवासी जौली (सोनीपत) व तेजपाल निवासी जेजे कॉलोनी दिल्ली के रूप में हुई है। बुधवार को इन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया गया।

दो लाख में हुआ था सौदा 
तीनों आरोपित वारदात कुबूल कर चुके हैं। मूलत: जौली का निवासी पवन सोनीपत फिलहाल लाइनपार में ही रहता है। दिल्ली पुलिसकर्मी मनोज को मौत के घाट उतारने के लिए रणबीर फौजी और पवन के बीच दो लाख रुपये का सौदा हुआ था। मनोज नियमित ड्रेन के पास टहलने जाता था। इसलिए पूरी योजना बनाकर वारदात अंजाम दी गई। सुपारी मिलने के बाद पवन ने तेजपाल को अपने साथ लिया। दोनों बाइक लेकर ड्रेन तक पहुंचे। तेजपाल बाइक चला रहा था और पवन ने मनोज पर गोली दाग दी। साथ मौजूद रमेश के सिर में भी गोली मार दी। इसके बाद दोनों बाइक लेकर फरार हो गए।

इस वजह से की हत्या 
वारदात एक महिला से जुड़ी हुई है। दरअसल, रणबीर फौजी और उसकी पत्नी बिमला के बीच कुछ महीनों पहले तलाक हो गया था। इसके बाद बिमला लाइनपार में ही एक जगह पर रहने लगी। मनोज का बिमला से वास्ता था। इसी कारण रणबीर फौजी मनोज से रंजिश रख रहा था। इसी रंजिश ने सोमवार की सुबह खूनी रंग ले लिया। इनकी रंजिश में रमेश बेवजह मारा गया। हालांकि मनोज के परिजनों ने रणबीर के कई परिजनों पर भी आरोप लगाया है। पुलिस भी उन्हें शक के घेरे में लेकर जांच कर रही है लेकिन अभी किसी अन्य परिजन की गिरफ्तारी नहीं की गई है। लाइनपार थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने कहा कि तीन आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment