Breaking

Saturday, June 20, 2020

फरीदाबाद / युवा लड़के-लड़कियों के वाॅट्सएप को हैक कर ब्लैकमेल करते थे , 3 गिरफ्तार, गिरोह में युवती भी शामिल


एक युवती का वॉट्सएप हैक कर पैसे मांगे तो उसकी एफआईआर पर हुई कार्रवाई

फरीदाबाद : पहले युवा लड़के-लड़कियों से दोस्ती करते थे। फिर उनके मोबाइल नंबर लेकर फर्जी नंबरों से कॉल करते। उनके वाॅट्सएप हैक करके फोटो और दूसरी जानकारी चोरी कर लेते और फिर शुरू होता था ब्लैकमेलिंग का खेल। जी हां, कुछ ऐसा ही गोरखधंधा चल रहा था फरीदाबाद में, यहां पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो युवा लड़के-लड़कियों की वाॅट्सएप और मोबाइल हैक करके उन्हें ब्लैकमेल करते थे। इस गिरोह में एक युवती भी शामिल है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

डीएसपी अनिल यादव ने बताया कि उन्हें पिछले दिनों एनआईटी में रहने वाली एक लड़की ने शिकायत दी थी कि उसका वाॅट्सएप किसी ने हैक कर लिया है और इसके बाद पैसों की डिमांड की जा रही है। शिकायत साइबर सेल तक पहुंची और मामले की जांच शुरू हुई। इसके बाद पलवल के मनीश जैन, फरीदाबाद राजीव कॉलोनी की पूजा और बुलंदशहर के सत्तार खान को गिरफ्तार किया गया।
डीएसपी का कहना है कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे स्कूल और कॉलेज के लड़के-लड़कियों के साथ पहले दोस्ती करते थे फिर उनका मोबाइल नंबर हासिल कर लेते थे।

 इसके बाद फर्जी मोबाइल नंबर से उनके पास कॉल की जाती और उनके वाॅट्सएप को हैक कर लेते थे। पर्सनल फोटो और दूसरी जानकारियों की एवज में पैसों की डिमांड की जाती थी। फिर उनसे पैसे हड़प लिए जाते थे।

पिछले दिनों इसी तरह आरोपियों ने एनआईटी की एक लड़की के वाॅट्सएप को हैक करके पैसों की डिमांड की। उसने यह बात अपने परिजनों को बता दी। परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में करवाई तो आरोपी पकड़े गए। पुलिस का कहना है कि इनमें बुलंदशहर का सत्तार खान मोबाइल का काम करता है। वही इन्हें फर्जी आईडी पर मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाता था। जब लोग कंपनी के नंबर पोर्ट करवाते थे तो उसके पास आईडी जमा करवाते थे। उसी आईडी पर वह फर्जी नंबर लेकर इन्हें उपलब्ध करवा देता था।

No comments:

Post a Comment