Breaking

Saturday, June 20, 2020

जजपा- भाजपा मिलकर लड़ेगी बरोदा विधानसभा उपचुनाव : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

कोरोना की स्थिति सामान्य रही तो प्रदेश में जल्द करवाये जायेंगे पंचायतों के चुनाव

जींद 20  जून ( संजय तिरँगाधारी )  हरियाणा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना की स्थिति सामान्य रहती है तो प्रदेश में पंचायतों के चुनाव जल्द करवायें जायेंगे। सभी चुनाव कानूनगो को निर्देश दिये गये है कि वे पंचायती चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दें ताकि चुनाव कार्य को अविलम्ब पूर्ण करवाया जा सके।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह बात उचाना के किसान विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं/शिकायतों को सुनने के उपरान्त पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। उन्होंने हलके के लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही कई समस्याओं के निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिये। इस दौरान लोगों ने मास्क पहनकर अपने समस्याओं को रखा और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा। उन्होंने आगे कहा कि पंचायतों के चुनाव को लेकर अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में ही सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये थे ताकि इन चुनाव में किसी प्रकार का कोई विलम्ब न हो।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जब जजपा-भाजपा दोनों संगठन मिलकर सरकार चला रहे है तो आगामी बड़ोदा विधानसभा उपचुनाव को भी साथ मिलकर ही लड़ेगें और इसमें जीत भी हासिल करेंगे। क्योंकि बरोदा की जनता पूरी तरह से जजपा-भाजपा गंठबंधन के साथ है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर दोनों संगठनों के नेताओं की चर्चा भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण विकास की जो रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है उसे तेज किया जायेगा और प्रदेश में विकास कार्यों को अब तेजी से पूर्ण करवाया जायेगा।
उन्होंने चीन- भारत सीमा पर हुए सैनिक विवाद पर कहा कि भारत किसी भी क्षेत्र में चीन से पीछे नहीं है। भारतीय सैनिक सीमा पर इस तरह की कायराना हरकत का जवाब देने में पूरी तरह से सक्षम है। पूरे देश को हमारे जवानों पर गर्व है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए केन्द्रीय दलों से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि पहले लगभग 45 दिनों में अनाज मण्डियों में गेहूं की खरीद का कार्य पूरा किया जाता था, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते भी किसानों की फसलों को 27 दिन के अन्दर खरीदने का काम पूरा किया गया है। लगभग सभी किसानों की पैमेंट उनके खातों में पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि धान की खरीद का कार्य भी पूरे व्यवस्थित तरीके साथ करवाया जायेगा। किसी भी किसान को फल बिक्री में कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी।
उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जिन 5 गांवों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करवाने में दिक्कत आ रही है उनके लिए स्पेशल पाईप बिछाने का काम करवाया जायेगा और इन गांवों के जलघरों में पानी पहुंचाकर हर घर को पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा। इस अवसर पर जुलाना के विधायक अमरजीत ढाण्डा, नरवाना के विधायक रामनिवास सूरजाखेड़ा, पूर्व विधायक पिरथी सिंह, जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्णा राठी, जोरा डूमरखां, बिट्टु नैन, काला नम्बरदार, मोहन लाल ढ़ाकल व जिला प्रशासन की और से उचाना के एसडीएम राजेश कोथ, जींद के एसडीएम सत्यवान सिंह मान व कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment