Breaking

Monday, June 8, 2020

प्रदेश मे निवेशको को आकर्षित करने के लिए एचएसआईआईडीसी ने प्रत्येक सप्ताह वेबिनार या वेबडैस्क के माध्यम से बातचीत करने का कार्यक्रम किया तैयार

चंडीगढ़, 8 जून- राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार द्वारा पुन: निवेशकों को आकर्षित करने के लिए चरणबद्ध तरीके से आरम्भ की गई योजनाओं के तहत हरियाणा में निवेश के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की पहल पर हरियाणा राज्य औद्योगिक विकास एवं आधारभूत संरचना निगम (एचएसआईआईडीसी) के प्रबन्ध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने बहुराष्ट्रीय कम्पनियों सहित देश के निवेशकों से प्रत्येक सप्ताह वेबिनार या वेबडैस्क के माध्यम से बातचीत करने का कार्यक्रम तैयार किया है।
        इस सम्बंध में आज यहां जानकारी देते हुए श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि एचएसआईआईडीसी द्वारा कम्पनियों व निवेशकों को अवगत करवाया है कि हरियाणा अन्य राज्यों की तुलना में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से सडक़, हवाई कनैक्टिविटी रखने वाला निवेशकों के लिए पहले से ही एक उपयुक्त स्थल रहा है।
        उन्होंने बताया कि आज की वेबडेस्क मीटिंग में तीन-चार कम्पनियों ने वेयरहाऊसिंग व लॉजिस्टिक में निवेश की ईच्छा व्यक्त की है, जिनमें से एटीएल बैटरी टैक्नोलोजी वाली एक कम्पनी भी है, जिसने आईएमटी बावल में एटीएल बैटरी मैन्युफैक्चरिंग इकाई स्थापित की हुई है और अब यह कम्पनी आईएमटी, सोहना में भी अपनी दूसरी इकाई स्थापित करना चाहती है। इसके लिए एचएसआईआईडीसी इस कम्पनी को 170 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाएगा और कम्पनी की इस मदर इकाई के साथ कुछ सहायक औद्योगिक इकाईयां भी लगेंगी, जिससे रोजगार के अवसर उपलब्ध होने के साथ-साथ एचएसआईआईडीसी की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। इसी प्रकार, पानीपत में भी आज एक कम्पनी द्वारा बल्क ड्रग इकाई स्थापित करने की पेशकश की गई।

No comments:

Post a Comment