Breaking

Monday, June 8, 2020

मंत्री बनवारी लाल के निर्देश- कॉविड-19 व लॉकडाउन के कारण रूके विकास कार्य को बिना किसी देरी के दोबारा से शुरू करे

पंकज सिंह,रेवाड़ी, 8 जून- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ० बनवारी लाल ने निर्देश दिए हैं कि कॉविड-19 के तहत लगाए गए लॉकडाउन के कारण जो विकास कार्य रूके हुए हैं, उन्हें अनलॉक-वन के तहत मिली छूट में बिना किसी देरी के दोबारा से शुरू करवाएं तथा उनकी स्वयं मॉनिटरिंग भी करें।
        सहकारिता मंत्री डॉ० बनवारी लाल ने आज रेवाड़ी के बावल में उपमंडल स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
        बैठक से पहले सहकारिता मंत्री ने बावल में लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बहुमंजिला शॉपिंग कॉम्पलैक्स की आधारशिला रखी। इस दौरान सहकारिता मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों को बखूबी पालन किया और लोगों से भी कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने का आह्वान किया।
        सहकारिता मंत्री ने कहा कि बरसात के मौसम के मद्देनजर बावल के सभी नालों व सीवरेज की सफाई सुनिश्चित करें, ताकि जलभराव की समस्या न आए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गर्मी के मौसम में बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें तथा आंधी व तूफान के कारण जो लाईन व बिजली के खंबे टूट गए हैं उन्हें तुरंत प्रभाव दुरूस्त करवाएं। उन्होने अधिकारियों को पेयजल की आपूर्ति भी सुनिश्चित करने व सडकों की मुरम्मत करवाने के निर्देश भी दिए।
        सहकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के चंहुमुखी विकास के साथ-साथ बावल का भी समग्र विकास हुआ है और आगे भी विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहेगी। बावल में शहरों की तर्ज पर विकास का सिलसिला जारी रहेगा और आने वाले समय में बावल के विकास का पहिया तेज गति से घूमेगा, जिससे बावल क्षेत्र का चंहुमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि बावल विकास के मामले में आगे रहे, जिसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे।

No comments:

Post a Comment