Breaking

Saturday, June 20, 2020

सूर्यग्रहण पर कुरूक्षेत्र में नहीं लगेगा सूर्यग्रहण मेला, जिलावासी न जाएं कुरूक्षेत्र, घर में रहकर ही करें पूर्जा-अर्चना


--जिलावासी न जाएं कुरूक्षेत्र, घर में रहकर ही करें पूर्जा-अर्चना

Haryana-Bulletin-News-Latest-Breaking-News
रेवाड़ी, 20 जून : ( पंकज कुमार ) डी सी  यशेंद्र सिंह ने कहा कि 21 जून को सूर्यग्रहण के अवसर इस बार कुरूक्षेत्र में सूर्यग्रहण मेले का आयोजन कोरोना वायरस के कारण नहीं होगा तथा न ही किसी को ब्रहमसरोवर पर जाने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र प्रशासन की ओर से इस सूर्यग्रहण पर कोरोना वैश्विक महामारी के चलते ब्रहमसरोवर सहित सरोवर के एक किलोमीटर के क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 के तहत 144 लगाई गई है, जिसके चलते लोगों को सूर्यग्रहण के अवसर पर कुरूक्षेत्र ब्रह्मïसरोवर पर जाकर स्नान करने की इजाजत नहीं होगी। 
डी सी यशेन्द्र ङ्क्षसह ने जिलावासियों का आह्वïान किया कि इस बार सूर्यग्रहण के अवसर पर घर में रहकर ही पूजा अर्चना करें और कुरूक्षेत्र जाने का प्रयास न करें तथा ब्रह्मसरोवर से पारम्परिक पूजा-अर्चना का सीधा प्रसारण अपने घर पर ही विभिन्न चैनलों पर देखें। कुरूक्षेत्र प्रशासन द्वारा ब्रहमसरोवर व साथ लगते एरिया में 21 जून तक प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। डीसी ने कहा कि 21 जून को सूर्यग्रहण के दौरान या बाद में किसी भी रूप में एकत्रित होने या जुलूस निकालने आदि पर कोरोना संक्रमण के कारण पाबंदी रहेगी। आमजन अपने घर में रहकर की पूर्जा अर्चना करें ।  

No comments:

Post a Comment