Breaking

Sunday, June 28, 2020

जनभागीदारी से बनेगा आत्मनिर्भर भारत : डॉ बनवारी लाल

जनभागीदारी से बनेगा आत्मनिर्भर भारत : डॉ बनवारी लाल

Haryana-bulletin-news
सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल को हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड हेतु सहायता राशि का चैक सौंपते हुए।

--सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कार्यकर्ताओं के साथ सुनीं पीएम के मन की बात
--सरकार पूरी ढृढ़ता के साथ कोरोना से बचाव के लिए कर रही है प्रयास, दो गज की दूरी व मास्क को बनाए जीवन शैली का हिस्सा-बोले सहकारिता मंत्री

(पंकज कुमार)रेवाड़ी, 28 जून। सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने रविवार को अपने बावल स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनी। इस अवसर पर डॉ. बनवारी लाल ने मां भारती के महान योद्धाओं को नमन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश की सेनाओं का मनोबल ऊंचा हुआ है और हमारी सेनाएं दुश्मन को सबक सिखाने के लिए हर तरह से तैयार हैं।  सहकारिता मंत्री ने कहा कि पीएम ने अपने संबोधन में दुश्मन को साफ संदेश दे दिया है कि हम मित्रता निभाना जानते हैं  अगर कोई हमें आँख दिखाएं तो हमारी बहादुर सेनाएं दुश्मन को सबक सिखाने के लिए भी तैयार हैं। 
डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा और देश को आत्म निर्भर बनाने के लिए हर नागरिक को अपनी भागीदारी निभानी होगी। कोरोना को मात देने के लिए दो गज की दूरी, घर से बाहर फेस मास्क जरूरी, शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष का काढ़ा आदि की आदत डालें। 
सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओजस्वी नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिनका लाभ देश की जनता को मिल रहा है। आज पूरा विश्व कोविड-19 वैश्विक महामारी से त्रस्त है। ऐसे में पीएम मोदी ने समय रहते लॉक डाउन की घोषणा सहित अन्य प्रभावी कदम उठाकर कोरोना पर लगाम लगाकर देश के लोगों की जान बचाई, जिसकी सराहाना विश्व के अन्य देशों ने भी की है। कोरोना महामारी संकट का सरकार ने जिस तरह से मुकाबला किया है वह सराहनीय है। दुनियाभर में पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व की तारीफ हो रही है, इससे पूरी दुनिया मे भारत का मान सम्मान बढ़ा है।
उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी के साथ-साथ मास्क को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाने का आहवान जनता से किया। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोरोना से बचाव के लिए पूरी गंभीरता से प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं बल्कि बचाव करने की जरूरत है। इम्युनिटी पावर बढ़ाएं और आयुर्वेद को अपनाएं ताकि कोरोना से बचा जा सके।
प्रधानमंत्री ने लोकल के लिए वोकल, आत्मनिर्भर भारत बनाने के जो मूल मंत्र दिए हैं हमें उन्हें अपने जीवन में ढालना होगा। प्रधानमंत्री जी का मानना है कि देश का इतिहास है कि मुश्किल समय में देश और निखर कर सामने आया है। उन्होंने आमजन का  आहवान किया कि हमें संकट की इस घड़ी में हार नहीं माननी है बल्कि संकट का डंटकर मुकाबला करते हुए विजयी बनना है। यहीं मां भारती के सच्चे सपूत की पहचान है।

हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड हेतु सौंपा 51 सौ रूपए का चैक

कोरोना संकट की घड़ी में भाड़ावास निवासी प्रदीप चौधरी और धामलावास निवासी विनीत यादव ने सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल को हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड हेतु 51 सौ रुपए की राशि का चैक सौंपा। डा. बनवारी लाल ने कहा कि अन्य लोगों को भी नेक कार्य के लिए आगे आना चाहिए।

No comments:

Post a Comment