Breaking

Thursday, July 30, 2020

हरियाणा के युवाओं को नौकरी के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, बस करना होगा...

हरियाणा के युवाओं को नौकरी के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, बस करना होगा...


गुरुग्राम। हरियाणा के युवाओं को अब रोजगार की तलाश में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब कंपनी खुद उनसे संपर्क करेंगी। इसके लिए रोजगार विभाग हरियाणा ने कंपनियों के लिए एक वेब पोर्टल rozgar.hrex.gov.in तैयार किया है। इस पोर्टल पर कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं अन्य के डेटाबेस को भी जोड़ा गया है। तो अगर अभी तक आपने रोजगार कार्यालय में अपनी पंजीकरण नहीं कराया है तो जल्द से जल्द करा लें। उसके बाद कंपनी आपके पास खुद कॉल करेगी। 
मंडल रोजगार कार्यालय की उप निदेशक सुमन गहलोत ने बताया कि लॉकडाउन के बाद हरियाणा ने अपने यहां उद्योग खोलने की पहल की। उद्योग खुलने के बाद उद्योगों के लिए काम करना चुनौतीपूर्ण हो गया, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह जिलों में पलायन कर गए। ऐसे में बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा सरकार के कुशल मार्गदर्शन में वेबपोर्टल तैयार किया गया। इस वेब पोर्टल पर जाकर उद्योग अपनी मांग के अनुसार चयन कर सकते हैं। इस संबंध में मंडल रोजगार कार्यालय कि ओर से सभी नियोक्ताओं और एचआर हेड को लेटर भेजकर सूचित भी किया गया है।
इस वेबपोर्टल का इस्तेमाल करने के लिए उद्योगों को यूजर आईडी व पासवर्ड भी दिए गए हैं। इस पोर्टल का इस्तेमाल उद्योग और श्रम विभाग में रजिस्टर्ड उद्योग कर सकते हैं। श्रम विभाग के पास रजिस्टर्ड ई मेल आईडी ही उस उद्योग की यूजर आईडी होगी, जबकि पासवर्ड UEP@123 होगा। इस पासवर्ड को उद्योग अपनी सुविधा के अनुसार बदल सकते हैं। इस बारे में जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय के कर्मचारी रंजीत सिंह रावत के मोबाइल नंबर-7988556741 या सुरेन्द्र सिंह चौहान के मोबाइल नंबर-9958221110 पर संपर्क कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment