Breaking

Thursday, July 30, 2020

भिवानी नगर परिषद का ईओ 35 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भिवानी नगर परिषद का ईओ 35 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


भिवानी : भिवानी बुधवार देर रात बुधवार देर शाम नगर परिषद के ईओ दीपक गोयल को हिसार विजिलेंस  की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार  किया है। विजिलेंस की टीम ने यह कार्रवाई शहर के एक ठेकेदार द्वारा की गई शिकायत  के आधार पर की है। वहीं दूसरी तरफ नप के ईओ ने बताया कि बुधवार को वो चंडीगढ़ गए हुए थे नगर परिषद के चेयरमैन रण सिंह यादव का उनके पास फोन आया था। उन्होंने कहा था कि आपका ट्रांसफर हो गया है, इसीलिए चंडीगढ़ से जब भी आप लौटे तो सीधे कार्यालय में आ जाए। वह उनसे वहीं पर मिलेंगे इसी के चलते देर शाम 7 बजे चंडीगढ़ से लौटने के बाद वो कार्यालय में आए थे। इस बारे में जैसे ही नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों को पता चला तो सभी नप में पहुंच गए। 

 - नगर परिषद में कार्रवाई के लिए आए अधिकारियों में स्टेट विजिलेंस हिसार के डीएसपी बिजेंद्र अत्री, सब इंस्पेक्टर अजीत, सब इंस्पेक्टर नरेंद्र, एएसआई रवि प्रकाश व हेड कांस्टेबल इंद्रपाल शामिल है। बिजेंद्र अत्री ने बताया कि उन्हें ठेकेदार विशाल यादव ने शिकायत दी थी कि उनके द्वारा किये गये गली निर्माण के कार्यों की फाइलों पर साइन करने के लिए अधिकारी 35 हजार रुपये मांग रहा है। इस पर उन्होंने टीम का गठन किया तथा ठेकेदार ने जो पैसे अधिकारी को देने थे, हमने सभी नोटों के नंबर लिख लिए थे। ईओ द्वारा पैसे लिए जाने के बाद जब उनके कमरे से पैसे मिलें तो वो ही पैसे थे, जिनके नंबर ठेकेदार ने लिखवाए थे। उन्होंने बताया कि नोटों पर रंग भी लगाया गया था। नगर परिषद के ईओ ने भी फाइलों को पास करने की एवज में पांच प्रतिशत कमीश्न की मांग की थी तथा कमीश्न नहीं देने पर फाइलों पर साइन नहीं किए जा रहे थे। 

 इससे पहले भी अधिकारी ले चुका था रिश्वत


इस बारे में शिकायत करने वाले ठेकेदार की विशाल यादव ने बताया कि उसने शहर के तीन वार्ड में गलियों का नर्मिाण कार्य किया था उसके करीब 14 लाख रुपये के बिल पास होने थे। कुछ दिन पहले भी फाइल पर साइन करने के लिए अधिकारी दीपक गोयल ने उनसे 40000 रुपये लिए थे। अब फिर से फाइल पर साइन करने के लिए 35 हजार रुपये मांगे गए थे। इसकी शिकायत उन्होंने विजिलेंस से की थी। बुधवार 7:37 पर अधिकारी ने उनसे 35 हजार रुपये अंदर वाले कक्ष में लिए थे। 

सीएम अनाउंसमेंट वाली फाइल पर साइन करने से किया था मना


 : ईओ गोयल इस बारे में ईओ दीपक गोयल ने बताया कि ठेकेदार की तीन फाइलें थी, इनमें से दो फाइलें सीएम अनाउंसमेंट की थी तथा सीएम अनाउंसमेंट कि जो फाइलें होती है उनका पैसा ऊपर से आता है इसलिए जब तक उच्च अधिकारियों की तरफ से पैसा प्राप्त नहीं होता, तब तक वो फाइलों पर साइन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने कहा कि वो उनसे अकेले में बात करना चाहता है इसलिए वो उसके साथ अंदर चले। उनके मन में इस प्रकार का कोई डर नहीं था, इसलिए वह ठेकेदार के साथ अंदर चले गए। ठेकेदार ने कहा कि अब उनका ट्रांसफर हो गया है तथा उसके द्वारा जो काम किए गए है वो उनके यहां रहते ही हुए हैं, इसलिए अब जो नए अधिकारी आएंगे हो सकता है वो फाइलों पर साइन न करें, इसलिए वो उन की फाइल पर साइन कर दें। उन्होंने बताया कि ठेकेदार द्वारा अनुरोध करने पर उन्होंने बाहर आकर टेबल पर साइन किए। अगर उन्होंने रिश्वत ली होती तो वो साइन भी अंदर रूम में ही करते।

No comments:

Post a Comment