Breaking

Wednesday, July 8, 2020

56 हजार औद्योगिक इकाइयों में 38 लाख कर्मचारी काम पर लौटे , प्रदेश सरकार ने की 56 समूहों की पहचान


56 हजार औद्योगिक इकाइयों में 38 लाख कर्मचारी काम पर लौटे ,प्रदेश सरकार ने की 56 समूहों की पहचान

चंडीगढ़ : सीएम मनोहर लाल ने युवा उद्यमियों को हरियाणा में सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम के तहत अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए सभी समर्थन और सहयोग की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न श्रेणियों के 56 समूहों की पहचान की है, जोकि राज्य के सभी 22 जिलों में स्थापित की जाएंगी, जिससे राज्य के लगभग 70000 एमएसएमई लाभान्वित होंगे।
प्रदेश की 56000 औद्योगिक इकाइयों में 38.13 लाख कामगार काम पर लौटे हैं। जीएसटी व राजस्व संग्रहण भी लगभग जून 2019 के संग्रहण के बराबर पहुंच गया है। औद्योगिक क्षेत्र में 80 प्रतिशत बिजली की खपत हो रही है जो यह दर्शाती है कि लगभग पूरा उद्योग कोविड से पहले की सामान्य स्थिति में पहुंच गया है।
 वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के मध्यम, लघु और सूक्ष्म उद्योगों के प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के लाभार्थिंयों और सभी जिलों के जिला उद्योग विकास केंद्रों के महाप्रबधंकों के साथ बातचीत कर रहे थे। सभी आवश्यक मंजूरियों का आश्वासन देते हुए राज्य में एमएसएमई इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। 17 विभिन्न विभागों से संबंधित ऑनलाइन क्लीयरेंस केवल 45 दिनों में हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के माध्यम से प्रदान की जाती हैं। उद्यमियों के लाभ के लिए डीम्ड क्लीयरेंस की सुविधा भी दी गई है।

No comments:

Post a Comment