Breaking

Thursday, July 30, 2020

पुलिसवालों की हत्या में आरोपित युवतियों से हवालात में दुष्कर्म का आरोप

पुलिसवालों की हत्या में आरोपित युवतियों से हवालात में दुष्कर्म का आरोप


गोहाना। बुटाना चौकी के दो पुलिस कर्मचारियों की हत्या में संलिप्त युवतियों से हवालात में सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है। एक युवती की मां ने अदालत में शिकायत देकर दोनों युवतियों के साथ हवालात में 10-12 पुलिस कर्मचारियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने अदालत में अपना पक्ष रख दिया। अदालत ने जेल अधीक्षक को दोनों युवतियों का मेडिकल परीक्षण कराने के आदेश दिए। बरोदा थाना के अंतर्गत बुटाना चौकी के एसपीओ कप्तान सिंह और सिपाही रविंद्र 29 जून की रात को गश्त करने निकले थे। दोनों पुलिस कर्मचारी जब चौकी से करीब 800 मीटर दूर बंद पड़े हरियाली बाजार के सामने पहुंचे थे, तो वहां दो युवतियां और चार युवक आवारागर्दी करते मिले। पुलिस कर्मचारी जब उन्हें पूछताछ के लिए चौकी ले जाने लगे थे तो उनकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। 30 जून को मुख्य आरोपित जींद निवासी अमित को जींद में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।
पुलिस ने एक जुलाई को आरोपित संदीप को गिरफ्तार किया था। दोनों युवतियों को तीन जुलाई को गिरफ्तार करके दो दिन के रिमांड पर किया था। 7 जुलाई को आरोपित जींद जिले में गांव पाथरी निवासी नीरज और भिवानी में गांव घुसकानी निवासी विकास को गिरफ्तार कर लिया था। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद सभी आरोपित न्यायिक हिरासत में जेल जा चुके हैं।
एक युवती की मां ने अदालत में शिकायत दी कि हवालात में 10-12 पुलिस कर्मचारियों ने दोनों युवतियों से सामूहिक दुष्कर्म किया। अदालत ने जेल अधीक्षक को दोनों युवतियों का मेडिकल परीक्षण कराने के आदेश दिए।पुलिस ने अदालत के समक्ष अपना पक्ष रख दिया है।
उदय सिंह मीणा (एएसपी, गोहाना) का कहना है कि जिस दिन युवतियों को गिरफ्तार किया गया, उसी दिन मेडिकल परीक्षण करवाकर अदालत में पेश किया। रिमांड पूरा होने के बाद दोबारा मेडिकल परीक्षण कराकर अदालत में पेश किया था। हवालात में दोनों युवतियों को महिला पुलिस कर्मचारियों की निगरानी में रखा गया।

No comments:

Post a Comment