/>

Breaking

Wednesday, July 22, 2020

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने पाल्हावास में गोदाम व दुकानों का किया उद्घाटन


सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने पाल्हावास में गोदाम व दुकानों का किया उद्घाटन


रेवाड़ी,  ( पंकज कुमार )  प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने सोमवार को 70 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित एनसीडीसी द्वारा प्रायोजित व आईसीडीपी रेवाड़ी द्वारा दी पाल्हावास प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लि. पाल्हावास, समिति कार्यालय भवन, 500एमटी व 100 एमटी के गोदाम व पांच दुकानों का उद्घाटन किया। 
    सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि यह गोदाम अब पैक्स द्वारा खाद आदि रखने के काम आएंगे। जब खाद की जरूरत नहीं होगी तब कर्मशियल तौर भी यह गोदाम उपयोग में लाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पांच दुकानों के निर्माण होने से पैक्स पाल्हवास ग्रामीण युवकों को किराये पर भी दे सकती है, इससे पैक्स को किराया मिलेगा और गांव के युवाओं को भी स्वरोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इन गोदामों से किसानों, पैक्स और आस-पास के उद्यमियों को लाभ मिलेगा। 
       सहकारिता मंत्री ने कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गों के समान सामाजिक व आर्थिक समृद्घि के संकल्प और सहकारिता है विकल्प को मूलमंत्र मानकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सहकारिता के माध्यम से समाज के सभी वर्गों को जोडऩे के लिए निंरतर प्रयारसरत है। आज दो गोदामों और पांच दुकानों की उद्घाटन भी इसी सोच के साथ किया गया है। सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों को इन विकास कार्यों के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि 70 लाख की लागत से बनी आईसीडीपी से पलावास गांव के साथ आसपास के 28 गांवों के लोगों को लाभ मिलेग| विधायक ने कहा आईसीडीपी क्षेत्र के लोगों की  बहुत पुरानी  मांग थी
  इस अवसर पर विधायक कोसली लक्ष्मन सिंह यादव, सहकारी समिति गुरूग्राम के उप-रजिस्ट्रार सतीश रोहिल्ला, आईसीडीपी रेवाड़ी के महाप्रबंधक अन्नु कोशिक, आईसीडीपी के विकास अधिकारी नगेन्द्र कमार व पैक्स के प्रबंंधक संजय शर्मा भी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment