Breaking

Thursday, July 23, 2020

टीजीटी 1035 पदों की भर्ती नहीं होगी रद्द, चार से 11 अगस्त तक दस्तावेज सत्यापन

टीजीटी 1035 पदों की भर्ती नहीं होगी रद्द,चार से 11 अगस्त तक दस्तावेज सत्यापन


चंडीगढ़।  हरियाणा में टीजीटी अंग्रेजी के 1035 पदों की भर्ती प्रक्रिया रद्द नहीं होगी। कर्मचारी चयन आयोग ने 4 से 11 अगस्त तक दस्तावेज सत्यापन कराने का निर्णय लिया है। जिससे चयनित अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 2015 में यह पद विज्ञापित किए थे। सर्व कर्मचारी संघ के लगातार मामला उठाने से बना दबाव अभ्यर्थियों के काम आया। 
कर्मचारी चयन आयोग ने 13 मई 2020 को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अंतिम चरण में पहुंच चुकी 1035 टीजीटी व 503 अन्य पदों की इस भर्ती को रद्द करने का आग्रह किया था। जिसके खिलाफ संघ ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर भर्ती को रद्द करने की बजाय प्रक्रिया पूरी कर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की थी। इसे लेकर एक जुलाई को आयोग के पंचकूला कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया गया। संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने टीजीटी (अंग्रेजी) की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि काफी किरकिरी के बाद आयोग ने यू टर्न लेते हुए भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का फैसला लिया है।
उन्होंने बताया कि टीजीटी से अलग विज्ञापित 503 पदों में से कई श्रेणियों के पदों की ज्वाइनिंग हो गई है। 4 से 11 अगस्त तक पहले अनुपस्थित अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा। प्रदेश महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि टीजीटी अंग्रेजी के अलावा जिन पदों की भर्ती रद्द करने का प्रस्ताव भेजा गया था,उनमें एक्साइज इंस्पेक्टर के 35 पद, टैक्सेशन इंस्पेक्टर के 171,सोशल एजुकेशन व पंचायत अफसर के 61, फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर के 38, जिला परिषद में क्लर्क के 26, साइकलिंग जूनियर कोच 12 व फोरेस्टर के 112 पद शामिल हैं। उन्होंने आयोग से चल रही भर्ती प्रक्रिया की गति तेज करने की भी मांग की है।

No comments:

Post a Comment