Breaking

Friday, July 10, 2020

मनेठी एम्स प्रोजेक्ट : ई-भूमि पोर्टल पर स्वेच्छा से जमीन देने का आज अंतिम दिन : डी सी

डी सी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को मनेठी व माजरा में रहकर ग्रामीणों को स्वेच्छा से जमीन देने के लिए प्रेरित करने के दिए निर्देश

मनेठी एम्स प्रोजेक्ट से संबंधित ई-भूमि पोर्टल पर स्वेच्छा से जमीन देने की नीति पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त यशेन्द्र सिंह

*--भू स्वामियों को मनेठी एम्स के लिए स्वेच्छा से जमीन देने का मिला एक और अवसर*

(पंकज कुमार), रेवाड़ी, 9 जुलाई।* हरियाणा सरकार ने क्षेत्र के महत्वाकांक्षी मनेठी एम्स प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए ई-भूमि पोर्टल को 10 जुलाई तक खोला हुआ है ताकि भू स्वामी ई-भूमि पोर्टल पर स्वेच्छा से मनेठी एम्स प्रोजेक्ट के लिए अपनी जमीन सरकार को आसानी से दे सकें। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीरवार को राजस्व, वन, खनन सहित अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ मनेठी एम्स प्रोजेक्ट की जमीन से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए यह बात कही। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी गांव में रहकर भू स्वामियों को स्वेच्छा से जमीन पोटर्ल पर अपलोड करने के लिए प्रेरित और  उनका मार्गदर्शन करें।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार ने ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से मनेठी एम्स के लिए जमीन की आवश्यकता जनवरी माह में अपलोड की थी। लॉकडाउन के दौरान बंद हुए पब्लिक डीलिंग के कार्यो के कारण सरकार ने दोबारा से  ई भूमि पोर्टल को मनेठी एम्स के लिए 10 जुलाई तक खोला हुआ है। मनेठी एम्स प्रोजेक्ट पूरे विवरण के साथ पर  ई भूमि पोर्टल  पर क्रमांक नंबर 39 पर अपलोड है।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि मनेठी एम्स प्रोजेक्ट के लिए भू स्वामी ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से अपनी जमीन सरकार को देने के लिए स्वयं ऑनलाइन माध्यम से, कॉमन सर्विस सैंटर के माध्यम से, पटवारी के पास बैठकर या सरकार द्वारा अधिकृत एग्रीग्रेटर के माध्यम से अपनी पेशकश कर सकते हैं।
  उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा ई-भूमि पोर्टल के खोलने की समय सीमा दस जुलाई तक ही है।  यह जानकारी राजस्व विभाग के अधिकारी भू स्वामियों तक जरूर पंहुचाएं । उन्होंने कहा कि भू स्वामी ई-भूमि पोर्टल की जानकारी होने से ही अपनी जमीन मनेठी एम्स के लिए स्वेच्छा दे पाएंगे। 
     उपायुक्त ने कहा कि मनेठी एम्स प्रदेश और इस क्षेत्र के लोगों को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बनाया जा रहा है। मनेठी एम्स के शुरू होने से इस क्षेत्र मेंं हैल्थ और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में उद्यमी निवेश करेंगे। इससे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे। उम्मीद है कि मनेठी व माजरा मुस्तिल भालखी गांवों के भू स्वामी मनेठी एम्स के महत्व को समझते हुए स्वेच्छा से जमीन देने के लिए आगे आएंगे।  इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्ïडा, एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव, डीएफओ सुंदर लाल सांभरिया सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment