/>

Breaking

Wednesday, July 15, 2020

नगर परिषद की टीम ने बिना मास्क वाहन चला रहे लोगों के काटे चालान

नगर परिषद की टीम ने बिना मास्क वाहन चला रहे लोगों के काटे चालान, कहा- बिना मास्क वालों की शहर में 'नो एंट्रीÓ

रेवाड़ी, 15 जुलाई : ( पंकज कुमार )  रेवाड़ी शहर में एक तरफ जहां कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं लोग अभी तक कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। रेवाड़ी शहर में घुसने वाली चार पहिया वाहनों के 80 प्रतिशत लोग अभी भी बिना मास्क के आवागमन कर रहे हैं। जिसे लेकर बुधवार को नगर परिषद की टीम सड़कों पर उतरी और बिना मास्क वाहन चला रहे लोगों के 500-500 रुपये के चालान किये और बदले में मास्क वितरित किये। नप टीम सदस्यों ने कहा कि बिना मास्क के अब लोगों को शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी। 

गौरतलब है कि रेवाड़ी में कोरोना मरीज 800 के पार हो गया है और इनकी रोकथाम के लिए प्रशासन विभिन्न प्रयास भी कर रहा है। लेकिन नागरिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। दोपहिया वाहन चालक मास्क का प्रयोग करता है, लेकिन कार व अन्य चार पहिया वाहन चालक अभी भी बिना मास्क के ही गाड़ी चला रहा है और शहर में घूम रहा है। जिसे लेकर नगर परिषद की एक टीम तैयार की गई और चालान के लिए मैदान उतारा। 

नगर परिषद की टीम ने आज शहर के नाईवाली चौक पर जमकर वाहन चालकों के चालान काटे। हालांकि कुछ लोगों ने जानकारी या अन्य तरीकों से बचने का प्रयास किया, लेकिन नप की टीम ने उनकी एक नहीं सुनी और धड़ाधड़ चालान काट उनके हाथों में रखती रही। इसे लेकर कुछ वाहन चालकों में रोष भी देखा गया। नप टीम ने उनके 500-500 रुपये का चालान वसूल कर बदले में मास्क दिये और इसका प्रयोग करने को कहा। 

नगर परिषद के ईओ विजयपाल ने कहा कि नियमों के साथ कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर से बाहर निकलना है तो लोगों को मास्क का प्रयोग करना होगा। उनका यह अभियान विभिन्न जगहों पर लगातार जारी रहेगा। बिना मास्क घूमते पकड़े जाने पर हर हाल में चालान किया जाएगा और बदले में उन्हें मास्क दिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment