Breaking

Friday, August 21, 2020

गोशाला में बिन ब्याहे दूध दे रही जन्मजात अंधी बछड़ी

सोनीपत : गोशाला में बिन ब्याहे दूध दे रही जन्मजात अंधी बछड़ी

गोशाला के सचिव  राम कुमार गर्ग ने बताया कि बछड़ी एक बार भी ब्याही नहीं है। इस के बावजूद वह सुबह और शाम दूध दे रही है। गोशाला का धारिया शकील 15 अगस्त को तब दंग रह गया जब उसने बछड़ी के नीचे एक नवजात बछड़े को खड़े देखा और वह छोटा बछड़ा बड़े आराम से दूध पी रहा था।

 गोहाना : शहर में देवीनगर स्थित श्रीकृष्ण आदर्श गोशाला में एक जन्मजात अंधी बछड़ी बिन ब्याहे दूध दे रही है। बछड़ी के दूध देने का ज्ञान 5 दिन पहले तब हुआ जब एक गाय मर गई और उसका बछड़ा उक्त 3 साल की बछड़ी (calf) के थनों से दूध पीता मिला। यह बछड़ी वर्तमान में सुबह और शाम, दोनों वक्त डेढ़-डेढ़ लिटर दूध दे रही है।
गोशाला के सचिव राम कुमार गर्ग ने बताया कि बछड़ी एक बार भी ब्याही नहीं है। इस के बावजूद वह सुबह और शाम दूध दे रही है। गोशाला का धारिया शकील 15 अगस्त को तब दंग रह गया जब उसने बछड़ी के नीचे एक नवजात बछड़े को खड़े देखा और वह छोटा बछड़ा बड़े आराम से दूध पी रहा था।
वस्तुत: उस छोटे बछड़े की मां अचानक मर गई थी। शकील ने बछड़ी की थनों के ऊपर की लोटी देखी तो उसे यकीन हो गया कि बछड़ी बिन ब्याहे दूध दे सकती है। गर्ग ने दावा किया कि पहली बार जब बछड़ी को दुहा गया, उसने तब 2.500 लिटर दूध दिया।
उसके बाद से वह दोनों समय सुबह-शाम डेढ़-डेढ़ लिटर दूध दे रही है। पशु विशेषज्ञों से भी सम्पर्क  किया गया, पर कोई यह नहीं बता पाया कि बिन ब्याहे बछड़ी दूध दे कैसे रही है। सचिव ने खुलासा किया कि बछड़ी जन्म से अंधी है तथा कोई व्यक्ति इसे गोााला में छोड़ गया था।

No comments:

Post a Comment