/>

Breaking

Sunday, August 30, 2020

बेसहारा पशु बने काल:सड़कों पर बेसहारा पशु बने काल, दालमवाला के पास सांड से टकराई बाइक, 1 की मौत, 2 घायल

बेसहारा पशु बने काल:सड़कों पर बेसहारा पशु बने काल, दालमवाला के पास सांड से टकराई बाइक, 1 की मौत, 2 घायल

नप रात को गोवंश पकड़ रहा, फिर भी शहर में कम होने की बजाय बढ़ रही तादाद, टैग लगे पशु भी बाहर घूम रहे }400 रुपए एक गोवंश पकड़ने के लिए दे रहा नप, अब भी 2 हजार से ज्यादा गोवंश सड़कों पर

जींद : दालमवाला गांव के पास अचानक सड़क पर आए सांड से एक बाइक टकरा गई। इससे बाइक पर सवार 3 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां एक युवक ने इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 2 युवकों चिकित्सकों ने पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। 27 अगस्त की रात को दालमवाला गांव के 25 वर्षीय बलराम, राजीव और सतपाल बाइक पर सवार होकर कंडेला गांव जा रहे थे। जब वह दालमवाला गांव के पास अचानक सड़क पर एक सांड आ गया।
इससे बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक सीधे सांड से जा टकराई। इसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को सिविल अस्पताल ले जाया गया। 25 वर्षीय बलराम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। राजीव तथा सतपाल की गंभीर हालत को देखते हुएपीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

पशुओं को नंदीशाला भेजने पर लाखों खर्च, फिर भी सड़कों है इनका डेरा

बेसहारा पशुओं को पकड़कर नंदीशाला में छोड़ने के दावे के इतर शहर में गोवंश की संख्या बढ़ती जा रही है। इस समय सड़कों पर 2 हजार से ज्यादा गोवंश घूम रहे हैं। इसमें कई नगर परिषद द्वारा टैग लगाकर नंदीशाला छोड़े गए पशु भी हैं। इनसे आए दिन हादसे हो रहे हैं। एसपी निवास, लघु सचिवालय के बाहर, राजकीय कॉलेज, रानी तालाब, देवीलाल चौक, रोहतक रोड, पटियाला चौक, सैनी रामलीला ग्राउंड पर इनके झुंडों का सड़क पर कब्जा है।
टैग लगे पशु बाहर क्यों : इन गोवंश को पकडऩे के लिए नगर परिषद ठेकेदार को एक गोवंश पर 486 रुपए खर्च कर रहा है। लेकिन वहां भेजे गए पशु सड़क पर कैसे आए, इसका जवाब कोइ नहीं दे रहा है।

चल रहा अभियान

शहर में बेसहारा गोवंश पकड़ने का अभियान जारी है। रात को गोवंश नंदीशाला में छोड़े जाते हैं। टैग लगे पशु कैसे बाहर आ रहे हैं, इसकी रिपोर्ट लेेंगे। अशोक सैनी, मुख्य सफाई निरीक्षक, जींद।
इसके पहले हो चुके हैं हादसे

3 अप्रैल 2019- नरवाना रोड पर गाय सामने आने पर बाइक सवार ने अचानक ब्रेक मारी, पीछे से ट्रक ने टक्कर मारी। अहिरका निवासी

मनोज व राहुल की मौत, दर्शन नामक युवक घायल।

नवंबर 2019- अमरहेड़ी के पास बाइक सवार आगे गाय आने पर सड़क पर गिरे। एक युवक की मौत हो गई थी जबकि दो घायल।

11 जून 20-लिजवाना खुर्द में आवारा सांड ने वृद्ध को टक्कर मार दी। लजवानां खुर्द गांव निवासी बलवान (56) की मौत हो गई।

13 जून 20- पंजाबी बाजार मोहल्ला के गौरव को सांड ने घायल किया, पीजीआई में मौत।

21 जून 20-बाइक पर जा रहे सरनाखेड़ी निवासी मनीष की सांड ने सींग मारा, मौत।

29 जुलाई-सफीदों के रामपुरा रोड पर पशु कोे बचाने के चक्कर में पेड़ से गाड़ी टकराई। ढाठरथ निवासी काला सिंह की मौत, दो घायल।

No comments:

Post a Comment